डिजाइन का नाम: "पांच समुराई"

डिजाइनर का नाम: "चुन हय औ-यंग"

यह एक डिजिटल म्यूरल पेंटिंग है जिसका प्रेरणा स्रोत "पांच समुराई" नामक एक रेस्टोरेंट है। समुराई, जो कि एक पारंपरिक जापानी योद्धा है, उसकी छवि को देश की पारंपरिक संस्कृति में एक विपरीत और विरोधाभासी भूमिका के साथ पेश किया गया है। यह शक्ति और राजशाही, क्रूरता और सौम्यता, तर्कहीनता और पूर्ण आज्ञाकारिता की एक महत्वपूर्ण दृष्टि को संकेत करता है। समुराईयों की कठोर उपस्थिति बर्फ की फीकी सुंदरता में उनके दुखद जीवन की दुःखद वास्तविकता को उभारती है। स्वर्णिम पत्तियों का शरद ऋतु में एक अवनति की भावना होती है, जिसने समुराईयों की छोटी और संक्षिप्त महिमा को सफलतापूर्वक चित्रित किया है।

यह चित्र "पांच समुराई" के नाम से जाना जाता है, जिसका उपयोग एक जापानी रेस्टोरेंट के विज्ञापन और चित्रण के लिए किया जाता है। उम्मीद है कि ग्राहकों को लगेगा कि वे प्राचीन जापान की शांति और सौंदर्य के साथ समुराई दुनिया में भोजन कर रहे हैं। यह म्यूरल पेंटिंग फोटोशॉप CC द्वारा बनाई गई थी। यह डिजिटल म्यूरल पेंटिंग (चौड़ाई 7253 मिमी x ऊंचाई 2228 मिमी) "पांच समुराई" - K11 Musea में है। और कला कार्य फोटोशॉप में चित्रित किया गया है जिसे प्रिंट आउट और दीवार पर म्यूरल के लिए तैयार किया गया है।

यह परियोजना 2021 के अक्टूबर में शुरू हुई थी और नवम्बर 2021 में होंगकॉंग में समाप्त हुई, और यह जनवरी 2022 में होंगकॉंग के "पांच समुराई" - K11 Musea में प्रदर्शित की गई थी। इस डिजाइन के लिए अधीनस्थ अनुसंधान में जापानी पारंपरिक संस्कृति और समुराई उपकरणों जैसे तलवारों, कवचों और हेलमेट्स का संदर्भ लिया गया था। जनरलों की क्रमबद्धता का संदर्भ लिया गया था। चूंकि यह रेस्टोरेंट के लिए म्यूरल पेंटिंग है, इसलिए रक्त और युद्ध मुद्दे जैसे प्रतीकात्मक अर्थ से बचना चाहिए। इसलिए समुराई स्थिति में हैं या आराम कर रहे हैं और उनके हाथ में कोई हथियार नहीं है। असमान दीवार पर मुद्रण की विचारधारा के लिए समुराई की स्थिति को मुख्य भाग में रखना चाहिए। यह एक कला की तस्वीर है जिसका आधार "पांच समुराई" नामक एक रेस्टोरेंट के नाम पर है। समुराई, एक पारंपरिक जापानी योद्धा की छवि, देश की पारंपरिक संस्कृति में एक विपरीत और विरोधाभासी भूमिका के साथ पेश की गई है। यह शक्ति और राजशाही, क्रूरता और सौम्यता, तर्कहीनता और पूर्ण आज्ञाकारिता की एक महत्वपूर्ण दृष्टि को संकेत करता है। समुराईयों की कठोर उपस्थिति बर्फ की फीकी सुंदरता में उनके दुःखद जीवन की दुःखद वास्तविकता को उभारती है। इस डिजाइन को 2022 में A' ग्राफिक्स, इलस्ट्रेशन और विजुअल कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया की ओर योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: PureHay Au-Yeung
छवि के श्रेय: Creative Director Chun Hay Au-Yeung, Five Samurai, 2022.
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director: Chun Hay Au-Yeung Illustrator: Ka Yee Tse
परियोजना का नाम: Five Samurai
परियोजना का ग्राहक: PureHay Au-Yeung


Five Samurai IMG #2
Five Samurai IMG #3
Five Samurai IMG #4
Five Samurai IMG #5
Five Samurai IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें