लंदन की ब्रुटलिस्ट वास्तुकला से प्रेरित फ़ॉन्ट डिजाइन: प्लाज़मा एसएफ

पॉल रॉब द्वारा विकसित अद्वितीय और आकर्षक टाइपफेस

पॉल रॉब द्वारा विकसित फ़ॉन्ट डिजाइन, प्लाज़मा एसएफ, लंदन की ब्रुटलिस्ट वास्तुकला से प्रेरित है। यह एक अद्वितीय और आकर्षक टाइपफेस है जिसे ग्राफिक प्रोजेक्ट्स को ताजगी देने के लिए विकसित किया गया है।

प्लाज़मा एसएफ का विचार लंदन के साउथबैंक के आसपास की ब्रुटलिस्ट वास्तुकला से लिया गया था। इमारत में नकारात्मक वृत्तों के रूप में पाए जाने वाले रूप और मजबूत ब्लॉक और प्रकाश की तीखी त्रिकोणों के विचार का उपयोग करते हुए। यह फ़ॉन्ट एक कभी ना खत्म होने वाली निर्माण परियोजना है जिसमें ऊपरी और निचले मामले के ग्लिफों में अनंत संयोजन हैं।

प्लाज़मा एक शैलीश आधारित मॉड्यूलर फ़ॉन्ट है जिसे ग्राफिक प्रोजेक्ट्स को ताजगी देने के लिए विकसित किया गया है। इस फ़ॉन्ट में 80 से अधिक वैकल्पिक ग्लिफ़स शामिल हैं जो ग्लिफ़ मिक्सिंग की अनुमति देते हैं, जिससे इस टाइपफेस को एक अद्वितीय व्यक्तित्व मिलता है। यह फ़ॉन्ट ब्रांडिंग संचार के लिए सही है जो एक स्पष्ट दृश्य संतुलन देता है। नमूना पुस्तक को पहले 20 डिजाइनरों के लिए छोटे दौड़ में विकसित किया गया था जिन्होंने फ़ॉन्ट खरीदा।

इस डिजाइन की विशेषताएं इसे अन्य डिजाइन से अलग बनाती हैं। इसकी ताकत और अद्वितीय विशेषताएं इसे अन्य डिजाइन से अलग बनाती हैं। इसकी तकनीकी विशेषताएं 256 पृष्ठों की पूर्ण रंगीन, कठोर पीठ की पुस्तक हैं।

इस डिजाइन को विकसित करने में मुख्य चुनौती थी 3 साधारण रूपों की व्याख्या करने और उन्हें एक गतिशील समकालीन फ़ॉन्ट में विकसित करने की।

इस डिजाइन को 2022 में ए' ग्राफिक्स, चित्रांकन और दृश्य संचार डिजाइन पुरस्कार में ब्रोंज़ पुरस्कार से नवाजा गया था। ब्रोंज़ ए' डिजाइन पुरस्कार: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संचारणीयता को प्रमाणित करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ अभ्यास को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, दुनिया को बेहतर बना रहे हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Paul Robb
छवि के श्रेय: Paul Henry Robb
परियोजना टीम के सदस्य: Paul Henry Robb Moira Bartoloni
परियोजना का नाम: Plasma SF
परियोजना का ग्राहक: Paul Robb


Plasma SF IMG #2
Plasma SF IMG #3
Plasma SF IMG #4
Plasma SF IMG #5
Plasma SF IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें