नेल: डिजाइनर जस्पर निजसन द्वारा विकसित एक अद्वितीय टाइपफेस

एक आधुनिक टाइपफेस जिसमें अनेक विकल्प हैं

नेल, जिसे डिजाइनर जस्पर निजसन ने विकसित किया है, एक आधुनिक टाइपफेस है जिसमें अनेक विकल्प हैं। यह टाइपफेस डिजाइनरों को ध्यान में रखकर विकसित किया गया है।

नेल का विकास डिजाइनरों के लिए किया गया है। यह एक आधुनिक टाइपफेस है जिसमें बहुत सारे विकल्प हैं। नियमित संस्करण में अपरकेस और लोअरकेस अक्षरों के अलावा कई अन्य विराम चिन्ह शामिल हैं। नेल ब्रिकबिल्ड एक मजेदार स्टेंसिल संस्करण है और नेल डॉट्स एक डॉटेड टाइपफेस है। नेल में हल्के और भारी शैली के साथ मिलाने वाले मजेदार संस्करण भी हैं। कुल मिलाकर नौ विकल्प हैं जिन्हें डिजाइनिंग के दौरान मिक्स और मैच करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, चाहे वह शानदार प्रिंट्स, पोस्टर, लोगो, वेबसाइट्स, या पहचान हो।

नेल के पहले स्केच एक आलसी रविवार के दौरान बनाए गए डूडल्स थे। इन डूडल्स को एक ग्रिड में बदल दिया गया था। नियमित संस्करण में तीन इकाइयों की चौड़ाई और नौ इकाइयों की ऊचाई होती है। प्रत्येक इकाई तीन से तीन उपइकाइयों के वर्ग द्वारा बनाई जाती है। हल्की शैली में एक उप-इकाई को हटाकर एक बहुत ही पतली रेखा बनाई जाती है और भारी शैली में एक उप-इकाई जोड़ी जाती है। मजेदार, प्रदर्शनीय शैलियां इस आधार पर डिजाइन की गई हैं।

सभी फ़ॉन्ट्स OTF (स्थानीय) और WOFF (वेब) फ़ाइलों में उपलब्ध हैं। यह टाइपफेस फ़ॉन्ट, टाइपफेस, सजावटी, मजेदार, अक्षर डिजाइन, आदि के लिए उपयोगी है।

नेल का मुख्य हिस्सा 2019 के जनवरी में समाप्त हुआ था और यह MyFonts.com पर उपलब्ध है। हालांकि, कभी-कभी इसमें अपडेट किया जाता है। उदाहरण के लिए: आइकन्स (एक ऑल आइकन फ़ॉन्ट) इस फ़रवरी में जोड़ा गया था।

नेल का पूरा आधार एक ही ग्रिड, और डिजाइन विकल्पों पर आधारित है। इसलिए अक्षरों की डिजाइन प्रक्रिया काफी सुचारू रूप से चली। इसे यह बात और भी मजबूत करती है कि कुछ अक्षरों में काफी समानताएं होती हैं (b > d > p > q)। कुछ अक्षरों को फिट करना कठिन होता है (k और x)। मुख्य चुनौती अक्षरों के बीच सफेदस्थल को परिभाषित करने में थी (कर्निंग)। स्थान को हर अक्षर के बीच अलग-अलग होना चाहिए ताकि यह समान दिखाई दे। बहुत सारे संयोजन होते हैं, इसलिए इसमें बहुत समय और प्रयास लगता है।

यह टाइपफेस डिजाइनरों को ध्यान में रखकर विकसित किया गया है। नेल एक आधुनिक टाइपफेस है जिसमें बहुत सारे विकल्प हैं। नियमित संस्करण में अपरकेस और लोअरकेस अक्षरों के अलावा कई अन्य विराम चिन्ह शामिल हैं। नेल ब्रिकबिल्ड एक मजेदार स्टेंसिल संस्करण है और नेल डॉट्स एक डॉटेड टाइपफेस है। नेल में हल्के और भारी शैली के साथ मिलाने वाले मजेदार संस्करण भी हैं। आइकन्स (एक ऑल आइकन फ़ॉन्ट) इसका सबसे हाल ही का सदस्य है। कुल मिलाकर नौ विकल्प हैं जिन्हें डिजाइनिंग के दौरान मिक्स और मैच करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, चाहे वह शानदार प्रिंट्स, पोस्टर, लोगो, वेबसाइट्स, या पहचान हो। एक परिवार। डिजाइनरों के लिए।

सभी छवियां: डिजाइनर जस्पर निजसन, विजुअल्स WBP नेल, 2022। ©2021 जस्पर निजसन। यह डिजाइन 2022 में A' ग्राफिक्स, इलस्ट्रेशन और विजुअल कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तरीय, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से उल्लेखनीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्टता और नवाचार को दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर प्रस्तुत करती हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Jasper Nijssen
छवि के श्रेय: All images: Designer Jasper Nijssen, Visuals WBP Nel, 2022.
परियोजना टीम के सदस्य: Jasper Nijssen
परियोजना का नाम: Nel
परियोजना का ग्राहक: Jasper Nijssen


Nel IMG #2
Nel IMG #3
Nel IMG #4
Nel IMG #5
Nel IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें