डिजाइन की नई पहचान: डगंग ब्लॉक

यूकिंग डिजाइन: नवाचार की नई दिशा

डगंग ब्लॉक, गुआंगज़ोउ के नानशा जिले का एक हिस्सा है, जिसे नए शहर के निर्माण के दौरान एक बुद्धिमान निर्माण आधार बताया गया है। बुद्धिमत्ता, क्लाउड प्रौद्योगिकी, और समुद्र और फूलों की समुद्री धाराओं को मिलाकर, हमने एक लोगो डिजाइन किया है जो इसके नए शहर की परिभाषा को पूरा करता है, और विस्तारित सहायक पर्यावरणीय ग्राफिक्स को शहरी क्षेत्र के विभिन्न सुविधाओं और उपकरणों पर लागू करता है, समग्र शहरी क्षेत्र की दृश्य छवि को अनुकूलित करता है, और परियोजना के पर्यावरणीय दृश्य प्रभाव को बेहतर बनाता है।

यह परियोजना एक नया शहरी निर्माण है, जिसमें कई आधारभूत संरचनाएं बनाई गई हैं। डिजाइनर की आशा है कि एक संपूर्ण दृश्य प्रणाली के माध्यम से शहर की दृश्य छवि को अनुकूलित करें, जबकि इस दृश्य छवि को शहर की विभिन्न विस्तृत सुविधाओं पर लागू करें, जैसे कि बस स्टॉप, रोकने के पोस्ट, मंजिल, मैनहोल कवर, आदि, पूरे शहर के लिए एक बेहतर दृश्य प्रभाव प्रदान करने के लिए। वह डिजाइन में विभिन्न शहरी विवरणों को पुनः अनुकूलित करने की कोशिश भी करते हैं, जिससे एक अधिक उच्च-गुणवत्ता वाले उपयोग प्रभाव को प्राप्त किया जा सकता है।

इस डिजाइन को स्टेनलेस स्टील और पेंट बेकिंग प्रक्रिया के माध्यम से बनाया गया है। इसकी तकनीकी विशेषताएं निम्नलिखित हैं: 7500mm(L) x 6000mm(W) x 2000mm(H), 28000mm(L) x 3000mm(W) x 3650mm(H), 1800mm(L) x 140mm(W) x 3200mm(H), 150mm(diameter) x 2mm(H), 700mm(diameter)।

शहरी विवरण अनुभव डिजाइन एक नई डिजाइन अवधारणा है जिसे डिजाइनरों ने वर्षों की अनुसंधान में अपने स्वयं के लाभ और विशेषताओं को संक्षेपित करके बनाया है। यह एक डिजाइन विधि है जो शहरी निर्माण और परिवर्तन की प्रक्रिया में शहर के सभी विवरणों के समग्र दृश्यीकरण और कार्यात्मकीकरण के लिए है। इसका उद्देश्य प्रत्येक शहर के विस्तृत अनुभव को बढ़ाना है, इस प्रकार आगंतुकों के यात्रा और उपयोग के अनुभव को समृद्ध करना, और अनुभव के रूप में निरंतर शहरी संस्कृति और मानव विशेषताओं को संचारित और जारी रखना।

नए शहरी निर्माण के कारण, कोई अधिनस्त शहरी संस्कृति नहीं है। क्षेत्र की परिभाषा के आधार पर, डिजाइन को शहर और लोगों की उपयोग की आदतों के अनुरूप बनाने के लिए, डिजाइनर विभिन्न परिदृश्यों का निरंतर अन्वेषण करते हैं, पर्यावरण में लोगों के व्यवहार का अवलोकन करते हैं, और यात्रा के लिए प्रभावी परिवर्तन योजनाओं को बाल की खाल निकालते हैं: छवियों को पैटर्न में बदलें, और उन्हें शहर में लागू करें।

इस डिजाइन को शेनज़ेन में मई 2022 में डिजाइन किया गया था। इस डिजाइन को A' ग्राफिक्स, चित्रांकन और दृश्य संचार डिजाइन पुरस्कार में 2023 में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया। आयरन ए' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को सम्मानित किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Be Genius Design
छवि के श्रेय: Photo # 1: Photographer Lang Shangfei, Zhong Cheng, 2022. Photo # 2: Photographer Lang Shangfei, Zhong Cheng, 2022. Photo # 3: Photographer Lang Shangfei, Zhong Cheng, 2022. Photo # 4: Photographer Lang Shangfei, Zhong Cheng, 2022. Photo # 5: Photographer Lang Shangfei, Zhong Cheng, 2022. Video Credits: Zhong Cheng, 2022
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Zhong Cheng, Designer: Lang Shangfei, Designer: Feng Kexin
परियोजना का नाम: Dagang Block
परियोजना का ग्राहक: Be Genius Design


Dagang Block IMG #2
Dagang Block IMG #3
Dagang Block IMG #4
Dagang Block IMG #5
Dagang Block IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें