डिजाइन का नाम: स्टोरी इंडेक्स

डिजाइनर का नाम: Fundesign.tv

यह डिजाइन एक कला स्थापत्य है जिसे ताइवान डिजाइन एक्सपो के दौरान युवा कहानी प्रदर्शनी के प्रवेश द्वार के लिए बनाया गया था। इसे वायरल बनाने के लिए, उन्होंने एक बड़ी दृष्टि बनाई और इसे युवाओं के वास्तविक जीवन की गतिविधियों से जोड़ा।

स्टोरी इंडेक्स मोबाइल फोन और लोगों के बीच परस्पर निर्भरता से उत्पन्न होता है। एक कहानी में प्रत्येक फ्रेम एक "डिजाइन की गई" चित्र होती है, चाहे वह सक्रिय वितरण, निष्क्रिय प्रदर्शन, या बहुपक्षीय आकर्षण हो। एक विशाल स्क्रीन मैट्रिक्स वास्तविकता और इंटरनेट के बीच की सीमाओं को वास्तविक रूप से दर्शाता है, और दृश्य लोगों के वर्तमान जीवन की दिखाई देता है। आपका अपना जीवन स्टोरी इंडेक्स में प्रदर्शित होगा, साथ ही दूसरों का जीवन भी।

इस यंत्र का निर्माण मूलतः एक बंच के टेलीविजन स्क्रीनों के चारों ओर किया गया है, जिसे वीडियो एकीकरण उपकरण और नेटवर्क एकीकरण उपकरण द्वारा पूरा किया गया है। उन्होंने एक एकीकृत सिस्टम डिजाइन किया है जो प्रबंधन को सरल बनाता है, समुदाय खातों को एकीकृत करने से लेकर प्रत्येक टेलीविजन पर विभिन्न वीडियो के इनपुट टर्मिनल तक।

इस यंत्र का उपयोग करते हुए, हम डिजाइन, स्थापत्य, फैशन, खाना, मीम, माता-पिता-बच्चे, युवा ब्यूरो ऑफ़ KCG, आदि में से अधिक खातों की सामग्री को प्रदर्शित करते हैं।

स्टोरी इंडेक्स के निर्माताओं ने ताइवान में डिजाइन की विविधता का पता लगाने के लिए डिजाइन छात्रों, पेशेवरों, और उद्योग के विशेषज्ञों के साथ ऑनलाइन सर्वेक्षण और गुणवत्तात्मक साक्षात्कार किए। 5,000 से अधिक प्रतिक्रियाओं के साथ, उन्होंने निर्णय लिया कि प्रदर्शनी को लोगों के सोशल मीडिया पर साझा करने वाले जीवन के खंडों के चारों ओर केंद्रित करें।

जब कला स्थापत्य का उद्देश्य किसी क्षेत्र या समुदाय को डिजाइन के माध्यम से प्रतिष्ठित करना होता है, तो यह पूरी तरह से व्यापक होना संभव नहीं होता है। प्रारंभिक अवधारणा से ही, लक्ष्य विविध आवाजों और छवियों को आमंत्रित करके सार्वजनिक भागीदारी को अधिकतम करना है जो स्थापना के प्रतिक्रिया देती हैं।

यह डिजाइन 2023 में A' इंटरैक्टिव, अनुभवात्मक और डिजाइन स्थापनाओं पुरस्कार में सिल्वर को जीतने वाली थी। सिल्वर A' डिजाइन पुरस्कार: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्भुत डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Fundesign.tv
छवि के श्रेय: Fundesign.tv
परियोजना टीम के सदस्य: Carrie Chang SK Chen
परियोजना का नाम: Story Index
परियोजना का ग्राहक: Fundesign.tv


Story Index IMG #2
Story Index IMG #3
Story Index IMG #4
Story Index IMG #5
Story Index IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें