87MM Ilsang: सुंघून किम की अद्वितीय फ़ॉन्ट डिजाइन

रोजमर्रा की ज़िंदगी को खास बनाने का एक नया तरीका

सुंघून किम ने 87MM Ilsang की फ़ॉन्ट डिजाइन को रोजमर्रा की ज़िंदगी के महत्व को मानते हुए तैयार किया है। यह फ़ॉन्ट डिजाइन एक साधारण संवाददाता फ़ॉन्ट में 87MM के अद्वितीय रंग को दर्शाती है।

सुंघून किम ने कोरियाई फ़ैशन ब्रांड 87MM के लिए एक समर्पित फ़ॉन्ट डिजाइन की है। 87MM कोरिया का अग्रणी फ़ैशन ब्रांड है जो समझ और होशियारी के माध्यम से रोजमर्रा की संस्कृति बनाता है। ब्रांड की शुरुआत के 10वें वर्षगांठ के अवसर पर, उन्होंने 87MM की पहचान दिखाने वाले एक समर्पित फ़ॉन्ट की डिजाइन की है। 87MM को पसंद करने वाले और इसे आनंदित करने वाले किसी भी व्यक्ति इसे मुफ़्त में डाउनलोड और उपयोग कर सकते हैं।

फ़ॉन्ट डिजाइन करते समय, यह सामान्य है कि फ़ॉन्ट परिवार को मोटापे के लिए विस्तारित किया जाता है। हालांकि, पश्चिमी इटैलिक फ़ॉन्ट या ओब्लिक फ़ॉन्ट की संस्कृति के कारण, ईस्ट एशिया में, कोरियाई फ़ॉन्ट के साथ, ब्रश का उपयोग करके लिखने और लंबवत दिशा में लिखने की संस्कृति के कारण, कोई अवधारणा नहीं है। इसलिए, फ़ॉन्ट परिवार को मोटापे के द्वारा विस्तारित करने के बजाय, सामान्य और झुके हुए शरीरों के लिए विस्तारित किया जाना था। कोरियाई में झुका हुआ फ़ॉन्ट कोरिया में पहली बार प्रयास किया गया फ़ॉन्ट है।

उन्होंने फ़ॉन्ट के अनुपात और कोण के रूप में संख्याओं 8 और 7 की व्याख्या करके, अक्षरों के क्षेत्र को 8:7 के अंतरिक्ष के रूप में डिजाइन किया, और हंगुल (कोरियाई वर्णमाला) के व्यंजनों में बंद अक्षरों का आकार इस अनुपात का उपयोग करके समायोजित किया। 8 और 7 डिग्री के कोणों का उपयोग एक तना और निष्कर्ष के रूप में आकृतिगत तत्वों के रूप में किया गया था, ताकि वाम ओर लिखने के समय प्रकट होने वाली हस्तलेखन की विशेषताओं को समन्वित किया जा सके।

यह डिजाइन आईरन ए' ग्राफ़िक्स, चित्रांकन और विज़ुअल कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड 2022 में आईरन ए' डिजाइन अवार्ड से सम्मानित की गई थी। आईरन ए' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन की गई, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को सम्मानित किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: sunghoon kim
छवि के श्रेय: Kim Sunghoon
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director: Kim Sunghoon Font Designer: Ku Moa
परियोजना का नाम: 87MM Ilsang
परियोजना का ग्राहक: sunghoon kim


87MM Ilsang IMG #2
87MM Ilsang IMG #3
87MM Ilsang IMG #4
87MM Ilsang IMG #5
87MM Ilsang IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें