जिंग यिन ली: एक अद्वितीय ब्रांड डिजाइन

एसएक्सडिजाइन द्वारा रचित एक नया ब्रांड डिजाइन

चीनी बाजार में एक नए कपड़े साफ करने और देखभाल के ब्रांड, जिंग यिन ली के लिए एक विजुअल पहचान की स्थापना की गई है, जो स्वस्थ और थोड़ी प्रेमियम जीवनशैली प्रदान करने पर केंद्रित है। इस नए ब्रांड के लोगो को आकर्षक होने की जरूरत है, साथ ही विश्वसनीयता और स्थिरता की भावना भी होनी चाहिए। डिजाइनर ने ग्राहकों के लिए इसे पहचानने और याद रखने के लिए सरल ज्यामितीय आकृतियों जैसे वृत्त और वर्ग के साथ पूरी ग्राफिक की स्थापना की कोशिश की है। ये आकृतियां तीन विशेष अक्षरों का निर्माण करती हैं, जो ब्रांड नाम जिंग यिन ली की संक्षिप्ति का संदर्भ देती हैं।

यह डिजाइन चार पंक्तियों में विभाजित है। इनमें से तीन को एक वर्ग और एक वृत्त के एक चौथाई के साथ जोड़ा गया है, और पहली पंक्ति अक्षर J को प्रस्तुत करती है और अंतिम एक अक्षर L को प्रस्तुत करती है। दूसरी पंक्ति में दो चौथाई होती हैं, जो तीसरी पंक्ति के साथ मिलकर एक Y बनाती हैं। ये तीन अक्षर ब्रांड नाम जिंग यिन ली की संक्षिप्ति होती हैं। इसके साथ ही, वर्ग और वृत्त स्थिरता और समरूपता को दर्शाने के लिए स्थिर और समानांतर रूप से लाइन किए गए हैं।

1:2 अनुपात में ग्राफिकली विकसित किए गए, प्रत्येक पंक्ति भी 1:2 अनुपात में है। प्रत्येक पंक्ति के बीच की जगह लोगो की ऊचाई 6mm होने पर 0.5mm के लिए डिजाइन की गई है। इसके लिए, लोगो अधिकांश अंतरिक्ष का उपयोग करता है और एक मजबूत और अभिजात आकार बनाता है और फिर भी इसे मुद्रित और इंजेक्शन मोल्डिंग के लिए उपयोग किया जा सकता है।

लोगो मूल रूप से अमूर्त है और मूल आकृतियों से मिलता है, जिससे लोगो को आसानी से पहचाना और याद रखा जा सकता है। यह बहुत रोचक होता है जब दर्शक अचानक यह महसूस करते हैं कि यह जिंग यिन ली की तरह दिखता है।

ब्रांड का रंग पारंपरिक चीनी कीमती चीनी मिट्टी और लाल चंदन के फर्नीचर से उत्पन्न होता है। यह लाल और बैंगनी के बीच संतुलित होता है। चीनी संस्कृति में, इसे थोड़ी बहुत प्रेमियम भावना के साथ जोड़ा जाता है, लेकिन बहुत अधिक नहीं।

1.कुछ विशिष्ट जानकारी प्रदान करने और विजुअल पहचान के बीच संतुलन 2.विजुअल पहचान और भविष्य में बड़े और छोटे उत्पादों के लिए आवेदन करने के बीच संतुलन

जिंग यिन ली एक नया कपड़े साफ करने और देखभाल करने वाला ब्रांड है, जो चीनी बाजार पर स्वस्थ और थोड़ी प्रेमियम जीवनशैली प्रदान करने पर केंद्रित है। इसका अर्थ अंग्रेजी में शुद्ध गुरुत्वाकर्षण या स्वच्छता की शक्ति होता है। एक नए ब्रांड के रूप में, इसके लोगो को आकर्षक होने की और विश्वसनीयता और स्थिरता की भावना रखने की आवश्यकता होती है। सरल ज्यामितीय आकृतियों जैसे वृत्त और वर्ग का उपयोग करके, लोगो को ग्राहकों द्वारा पहचानने और याद रखने के लिए सरल बनाया गया है। इसके साथ ही, चीनी लोग इसे अपने ब्रांड नाम से पढ़ सकते हैं, जो इस ग्राफिक को ब्रांड के साथ मजबूती से जोड़ता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: sxdesign
छवि के श्रेय: Sxdesign
परियोजना टीम के सदस्य: Fangbo Wu Beibei Liu Tianshu Liu Haining Jiang Xu Chen Rong Zhang
परियोजना का नाम: Jing Yin Li
परियोजना का ग्राहक: sxdesign


Jing Yin Li IMG #2
Jing Yin Li IMG #3
Jing Yin Li IMG #4
Jing Yin Li IMG #5
Jing Yin Li IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें