नववर्ष में लकी टाइगर का स्वागत

चीनी राशिचक्र के साथ अद्वितीय डिजाइन

हसियो युन त्सेंग द्वारा डिजाइन किए गए इस अद्वितीय डिजाइन में चीनी राशिचक्र और पारंपरिक चीनी कागज की कटाई के तत्वों का संयोजन है।

यह डिजाइन पारंपरिक चीनी त्योहारों से प्रेरित है, जो वर्ष की शुरुआत का जश्न मनाते हैं, और वर्ष द्वारा प्रतिष्ठित राशिचक्र का उपयोग शुभ जानवर के रूप में करते हैं, जो सभी के लिए अच्छी किस्मत, धन और अच्छी आशीर्वाद लाते हैं।

इस डिजाइन की विशेषता यह है कि इसमें चीनी राशिचक्र को पारंपरिक चीनी कागज की कटाई के तत्वों के साथ जोड़ा गया है, नए रंगों का उपयोग किया गया है ताकि पारंपरिक लाल रंग से बचा जा सके, और वसंत की छवि पर ध्यान केंद्रित किया गया है, और बहुत सारे फूल और पौधों को जोड़ा गया है जो "उपज" की अवधारणा को संकेत करते हैं, यानी धन बनाने का संकेत।

इस डिजाइन को बनाने के लिए इलस्ट्रेटर सॉफ्टवेयर रेंडरिंग का उपयोग किया गया है, जिसमें फोटोशॉप छवि सामग्री संयोजन किया गया है। डिजिटल मुद्रण का उपयोग किया गया है ताकि चित्रण का प्रदर्शन वफादारी के साथ किया जा सके।

इस डिजाइन की विशेषताएं इस प्रकार हैं: पोस्टकार्ड: 105mm x 148mm 400P मोटा कार्ड, वसंत पर्व की जोड़ी: 150mm x 150mm, लाल पैकेट: 95mm x 90mm।

यह डिजाइन शुभ प्रतीकों के साथ मुद्रित होती है, ताकि जो लोग आशीर्वाद प्राप्त करते हैं, वे इसे महसूस कर सकें, और इससे अच्छी किस्मत मिल सके।

यह डिजाइन जनवरी 2022 में बनाई गई थी, फरवरी 2022 में पूरी हुई, और पोस्टकार्ड भेजकर बधाई दी गई।

नववर्ष की शुभकामना एक पारंपरिक रिवाज है, जिसमें राशिचक्र के संयोजन और चित्रण का उपयोग किया जाता है ताकि अच्छी किस्मत को संचारित किया जा सके और रिवाज का मूल्य बनाए रखा जा सके।

टाइगर की छवि को कागज की कटाई की अवधारणा के साथ जोड़ने, आकार को सरलीकरण करने लेकिन समृद्धि बनाए रखने, और कुछ पारंपरिक त्योहारी तत्वों को मिलाने की चुनौती थी, ताकि पूरी बात समकालीन और पारंपरिक सौंदर्यशास्त्र को एकीकृत कर सके।

लकी टाइगर वेलकम्स न्यू ईयर राशिचक्र के साथ पारंपरिक चीनी कागज की कटाई के तत्वों को जोड़ता है, जिससे डिजाइन देखने में लगता है जैसे विंडो फ्रेम से बाहर देख रहा हो, जबकि शुभ जानवर बाहर सोने के सिक्के लुढ़का रहे हों, जैसे कि धन ला रहे हों। समग्र रूप से वसंत जैसे रंगों का उपयोग किया गया है, पारंपरिक लाल रंग को त्याग दिया गया है, और बहुत सारे फूल और पौधे जोड़े गए हैं, क्योंकि फूलों और धन के उच्चारण समान हैं (चीनी भाषी क्षेत्रों में), यह लगता है कि इस वर्ष में धन के लिए अच्छी किस्मत है।

छवि #1 : चित्रण हसियो युन त्सेंग 2022। छवि #2 : चित्रण हसियो युन त्सेंग 2022। छवि #3 : चित्रण हसियो युन त्सेंग 2022। छवि #4 : चित्रण हसियो युन त्सेंग 2022।

कॉपीराइट हसियो युन त्सेंग, 2022 के अधिकार सुरक्षित हैं।

यह डिजाइन प्रतिष्ठित A' डिजाइन अवार्ड की विजेता है। इस डिजाइन को 2023 में A' ग्राफिक्स, इलस्ट्रेशन और विजुअल कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से नवाजा गया था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, जो बेहतर दुनिया की ओर योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Hsiao Yun Tseng
छवि के श्रेय: Image #1 : Illustration Hsiao Yun Tseng 2022. Image #2 : Illustration Hsiao Yun Tseng 2022. Image #3 : Illustration Hsiao Yun Tseng 2022. Image #4 : Illustration Hsiao Yun Tseng 2022.
परियोजना टीम के सदस्य: Hsiao Yun Tseng
परियोजना का नाम: Lucky Tiger Welcomes New Year
परियोजना का ग्राहक: Hsiao Yun Tseng


Lucky Tiger Welcomes New Year IMG #2
Lucky Tiger Welcomes New Year IMG #3
Lucky Tiger Welcomes New Year IMG #4
Lucky Tiger Welcomes New Year IMG #5
Lucky Tiger Welcomes New Year IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें