प्रत्येक खजाने की अपनी कहानी है

चीन के राष्ट्रीय खजानों की अनूठी दास्तान

जब समय और स्थान के तारों को जोड़ा जाता है, तो प्रत्येक खजाना अपनी एक अनोखी कहानी सुनाता है।

ज़ाओ हाईवेन, चे शिलोंग और गुओ चेंग द्वारा डिजाइन किए गए इस अभियान में, चीन के सौ राष्ट्रीय खजानों की एक लघु डॉक्यूमेंट्री प्रस्तुत की गई है, जो प्राचीन चीनी लोगों की सृजनात्मकता की गाथा बयान करती है। यह रचनात्मक प्रयास दर्शकों को चीनी संस्कृति, इसके विशाल सांस्कृतिक धरोहरों और उनकी विरासत को समझने और उस पर चर्चा करने के लिए प्रेरित करता है।

इस अभियान की अनूठी विशेषता यह है कि यह सामान्य सांस्कृतिक अवशेषों के प्रदर्शन से अलग है। यह प्रत्येक राष्ट्रीय खजाने का नाम निर्दिष्ट नहीं करता, बल्कि समग्र अनुभव से शुरू होता है, चित्र को एक कहानी देता है, और दृश्य संवाद के माध्यम से संवाद करता है।

इस डिजाइन को साकार करने के लिए, पूर्व और पश्चिम की एक बड़ी संख्या में प्राचीन पुस्तकों का संदर्भ लिया गया है, जैसे कि चीनी बांस की पट्टियाँ, धागे से बंधी पुस्तकें, पश्चिमी भेड़ की चमड़ी के स्क्रॉल, कठोर कवर वाली पुस्तकें आदि। चीनी अक्षरों में शब्दकोश के लिए, अंग्रेजी में The Classics भी देख सकते हैं। विभिन्न सांस्कृतिक पृष्ठभूमि वाले लोग विभिन्न कहानियों को पढ़ सकते हैं।

यह परियोजना 2022 में शुरू हुई और अभी भी विश्वव्यापी प्रसारित हो रही है। इस डिजाइन को आयरन ए' ग्राफिक्स, इलस्ट्रेशन और विजुअल कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड 2024 में प्रदान किया गया है। आयरन ए' डिजाइन अवार्ड: यह पुरस्कार उन अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवीन सृजनों को दिया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Zhou Haiwen, Che Shilong and Guo Cheng
छवि के श्रेय: Illustrators, Creators. Zhou Haiwen, Che Shilong, Guo Cheng
परियोजना टीम के सदस्य: Zhou Haiwen, Che Shilong, Guo Cheng
परियोजना का नाम: Every Treasure Tells a Story
परियोजना का ग्राहक: China Global Television Network Co., Ltd. Beijing, CN


Every Treasure Tells a Story IMG #2
Every Treasure Tells a Story IMG #3
Every Treasure Tells a Story IMG #4
Every Treasure Tells a Story IMG #5
Every Treasure Tells a Story IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें