ड्रॉप सौना और लॉज: फिनिश प्रकृति की सुंदरता से प्रेरित डिजाइन

स्थायित्व और सौंदर्य का अनूठा संगम

ड्रॉप सौना और लॉज: आत्म-संपर्क और प्रकृति के साथ जुड़ाव के लिए आदर्श स्थान

ड्रॉप सौना और ड्रॉप लॉज विश्राम और स्वयं के साथ, साथ ही परिवेशी प्रकृति के साथ पुनः संपर्क स्थापित करने के लिए आदर्श स्थान हैं। इनका डिजाइन फिनिश प्रकृति की न्यूनतम सुंदरता और हजारों झीलों से प्रेरित है। इन बाहरी संरचनाओं का आकर्षण उनका पुरस्कार विजेता और विश्व स्तर पर प्रशंसित न्यूनतम डिजाइन है, जो केंद्रीय भूमिका निभाता है। आइकॉनिक ड्रॉप आकार एक मनोरम खिड़की की तरह है, जो सुंदर दृश्य को फ्रेम करता है। ये सौना और लॉज फिनलैंड में बहुत ध्यान देकर निर्मित किए गए हैं, जहां उच्च गुणवत्ता वाले सामग्री और उत्कृष्टता की प्रतिबद्धता के साथ समापन कार्य किया जाता है। निर्माण सामग्री, सीएलटी (क्रॉस-लैमिनेटेड टिम्बर) सबसे पर्यावरणीय चेतना और टिकाऊ निर्माण सामग्रियों में से एक के रूप में खड़ा है।

ड्रॉप सौना और लॉज की तकनीकी विशेषताएं 230 x 230 x 230 सेमी हैं, और ये ब्लैक, व्हाइट या नेचुरल वुड रंगों में उपलब्ध हैं। इनका डिजाइन सटीक रूप से वर्गाकार है और इसमें एक बड़ी ग्लास की फ्रंटेज है जो ड्रॉप के आकार में है। इस्तेमाल की गई लकड़ी स्प्रूस-आधारित क्रॉस-लैमिनेटेड टिम्बर है, जो एक पर्यावरण-अनुकूल, नवीकरणीय और अत्यधिक टिकाऊ निर्माण सामग्री है। ड्रॉप आउटडोर सौना और लॉज फिनलैंड में बहुत ध्यान देकर निर्मित किए गए हैं।

इस डिजाइन को 2024 में 'ए' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और स्ट्रक्चर डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज पुरस्कार प्राप्त हुआ है। ब्रॉन्ज 'ए' डिजाइन अवार्ड उन उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से नवीन डिजाइनों को दिया जाता है जो अनुभव और संसाधन की प्रमाणिकता को प्रमाणित करते हैं। इन्हें कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वोत्तम प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित किया जाता है, जो मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करते हैं, दुनिया को बेहतर जगह बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Sirena Kiviranta
छवि के श्रेय: Jutta Tanninen
परियोजना टीम के सदस्य: Sirena Kiviranta
परियोजना का नाम: Drop Sauna and Drop Lodge
परियोजना का ग्राहक: Drop


Drop Sauna and Drop Lodge IMG #2
Drop Sauna and Drop Lodge IMG #3
Drop Sauna and Drop Lodge IMG #4
Drop Sauna and Drop Lodge IMG #5
Drop Sauna and Drop Lodge IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें