मिओरिटा: एक अद्वितीय और उद्दीपक आवासीय परियोजना

एलेक्जांड्रु जिंगलियुक और द्रागोमिर माइस्ट्रु द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय आवासीय इमारत

मिओरिता, एक अद्वितीय और उद्दीपक आवासीय परियोजना है, जिसे एलेक्जांड्रु जिंगलियुक और द्रागोमिर माइस्ट्रु ने डिजाइन किया है। यह आवासीय इमारत अपने अद्वितीय संरचना, उच्च गुणवत्ता वाले सामग्री और उद्दीपक डिजाइन के लिए जानी जाती है।

मिओरिता एक आवासीय परियोजना है जिसका नाम उस सड़क के नाम पर है जहां यह स्थित है। यह एक तीन मंजिला आवासीय इमारत है जिसमें एक वाणिज्यिक भूमि स्तर और 2 आवासीय स्तर हैं जो 3 अपार्टमेंट इकाइयों को मेजबानी करते हैं। इसमें पैनोरामिक खिड़कियाँ और एक विरोधाभासी रौशन, गर्म लकड़ी की झिल्ली वाले फ़ासाद के साथ काले सिरामो-ग्रेनाइट टाइल हैं। तीखे कोण और कैंटीलीवर टेरेस एक गतिशील इमारत बनाते हैं जो एक शहरी परिदृश्य में एक सुरुचिपूर्ण फिर भी साहसिक रूप और सामग्री की विरोधाभास के साथ एकीकृत होता है।

इमारत में एक कंक्रीट मोनोलिथिक संरचना है, ईंटों की बाहरी दीवारें और विभाजन दीवारें। इमारत की आकृति आंशिक रूप से प्राप्त होती है जो अतिरिक्त इस्पात संरचना द्वारा समर्थित होती है जिसका उपयोग सम्प्रेषित फ़ासाद प्रणालियों को समर्थन करने के लिए किया जाता है।

इमारत की तकनीकी विशेषताएं निम्नलिखित हैं: लॉट क्षेत्र - 609 वर्ग मीटर, वाणिज्यिक क्षेत्र - 160 वर्ग मीटर, आवासीय क्षेत्र - 550 वर्ग मीटर, भूमिगत पार्किंग क्षमता - 6 कारें, पगडंडी और भू-संरचना - 625 वर्ग मीटर।

यह परियोजना नवम्बर 2021 में चिसिनाउ में शुरू हुई, स्थानीय प्रशासन द्वारा अनुमोदन से गुजरी, और वर्तमान में इसका निर्माण चरण शुरू हो रहा है (मार्च 2022)।

मिओरिता निवासी परियोजना एक परियोजना है जो न केवल कार्यात्मक रूप से बल्कि संकल्पनात्मक और सौंदर्यिक रूप से जीवन के मानकों को उन्नत करने का लक्ष्य रखती है। यह प्रौद्योगिकी और डिजाइन को जोड़ती है और अपने आप को शहरी संदर्भ बनाती है, जिससे इसका केंद्र बन जाता है क्योंकि इसका डिजाइन गतिशील है।

सभी चित्र: आर्किज़ाइट स्टूडियो, रेंडर्स और लेआउट्स, 2022। कॉपीराइट्स आर्किज़ाइट स्टूडियो के पास हैं।

यह डिजाइन 2022 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित की गई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचालन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यास को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बना रहे हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Alexandru Zingaliuc
छवि के श्रेय: All images: Archizeit Studio, Renders and Layouts, 2022.
परियोजना टीम के सदस्य: Lead Architect: Alexandru Zingaliuc Junior Architect: Dragomir Maistru Assistant Architect: Denis Dimitriu Assistant Architect: Mariana Popescu 3D Visualization: Vera Radulova
परियोजना का नाम: Miorita
परियोजना का ग्राहक: Alexandru Zingaliuc


Miorita IMG #2
Miorita IMG #3
Miorita IMG #4
Miorita IMG #5
Miorita IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें