खेल की खुशी: बालिन ब्रांड की अद्वितीय डिजाइन

स्क्वायर्ड द्वारा विकसित एक आकर्षक और शिक्षाप्रद खिलौनों की डिजाइन

बालिन एक ब्रांड है जिसका उद्देश्य स्वस्थ सक्रिय खेल को बढ़ावा देना, सामाजिक और भावनात्मक कौशल विकसित करना और मजेदार और सम्मोहक खेल अनुभव के माध्यम से पर्यावरण के बारे में ज्ञान बढ़ाना है। उन्होंने एक असली, सकारात्मक और मजेदार दृश्य भाषा विकसित की है, जो मिनिमलिस्टिक सौंदर्यशास्त्र पर आधारित है और आकर्षक आक्वारेल चित्रण के साथ सजी है।

बालिन एक ब्रांड है जो सुंदरता से निर्मित खिलौने प्रदान करता है जो शिक्षित करते हैं, प्रेरित करते हैं और खुशी देते हैं। हमने उनके संचार के सभी पहलुओं का विकास किया: उनके लोगो और ब्रांडिंग संपत्तियों के डिजाइन से लेकर उनके खिलौनों और किरदारों के रंगों और आकारों तक... और फिर हमने उन्हें एक श्रृंखला में आकर्षक चित्रण के माध्यम से जीवंत किया। प्रत्येक किरदार के पीछे एक नाम और कहानी है, जो बच्चों के साथ भावनात्मक संबंध स्थापित करने में मदद करती है।

सभी सामग्री, खिलौनों के उत्पादन के लिए, ब्रांडिंग और पैकेजिंग के लिए उपयोग की जाने वाली, सबसे उच्च गुणवत्ता वाली सतत, हानिरहित और पुनः प्राप्य से चुनी गई हैं। लकड़ी, प्लाईवुड, हानिरहित जल और पौधों के आधारित रंग, कागज, जैविक सूती।

इस डिजाइन की रचना की प्रक्रिया लंबी और थकाऊ थी, जो 2020 के मध्य से शुरू हुई और 2021 के अंत तक समाप्त हुई। हमने जो अनुसंधान किया वह डिजाइन के आधारित नहीं था, लेकिन हमने कुछ विषयों का अन्वेषण किया जो ब्रांड उद्देश्य से संबंधित हैं: सक्रिय खेल और इसके बच्चों पर शारीरिक, संज्ञानात्मक और भावनात्मक लाभ; सामाजिक जागरूकता और खेल अनुभव के माध्यम से पर्यावरणीय मुद्दों के बारे में ज्ञान बढ़ाने का तरीका, भावनात्मक बुद्धिमत्ता और आज के बच्चों की कमी होने वाली सामाजिक और भावनात्मक कौशलों का महत्व।

सबसे कठिन यह था कि मिनिमलिज़्म, सादे आकार, सीमित रंग योजना और एक ही समय में उत्पादों और पहचान की सकारात्मक, बच्चों को आकर्षित करने वाली दिखाई और प्यारी दिखाई देने में संतुलन स्थापित करना।

बालिन एक ब्रांड है जो सुंदरता से निर्मित खिलौने प्रदान करता है जो शिक्षित करते हैं, प्रेरित करते हैं और खुशी देते हैं। उनका उद्देश्य स्वस्थ सक्रिय खेल को बढ़ावा देना, सामाजिक और भावनात्मक कौशल विकसित करना और मजेदार और सम्मोहक खेल अनुभव के माध्यम से पर्यावरण के बारे में ज्ञान बढ़ाना है। डिजाइन टीम ने उनके संचार के सभी पहलुओं का विकास किया: उनके लोगो और ब्रांडिंग संपत्तियों के डिजाइन से लेकर उनके खिलौनों और किरदारों के रंगों और आकारों तक... और फिर उन्हें एक श्रृंखला में आकर्षक चित्रण के माध्यम से जीवंत किया। प्रत्येक किरदार के पीछे एक नाम और कहानी है, जो बच्चों के साथ भावनात्मक संबंध स्थापित करने में मदद करती है।

यह डिजाइन 2022 में A' ग्राफिक्स, चित्रण और दृश्य संचार डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज पाई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: यह उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। इसे कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यास शामिल करने के लिए सम्मानित किया जाता है, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yana Okoliyska
छवि के श्रेय: Yana Okoliyska
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director - Yana Okoliyska
परियोजना का नाम: Joy of Playing
परियोजना का ग्राहक: Yana Okoliyska


Joy of Playing IMG #2
Joy of Playing IMG #3
Joy of Playing IMG #4
Joy of Playing IMG #5
Joy of Playing IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें