जैम विजन एक्स एसब्रुसेट: एक विशिष्ट और पर्यावरण के प्रति जिम्मेदार सन्निहित सन्निहित चश्मा

सेबास्टियन ब्रुसेट द्वारा डिजाइन किए गए इस अद्वितीय चश्मे में कला और डिजाइन का संगम

यह चश्मा कला और डिजाइन के बीच की सीमा को छूने के लिए बनाया गया है, जहां शुद्ध रचनात्मकता और विशिष्ट परियोजना के बीच एक संतुलन है। इसकी प्रेरणा सेबास्टियन ब्रुसेट की व्यक्तिगत कला परियोजना "ब्रेथ ऑफ लाइफ" से ली गई है, जो हमारे जीवन के दौरान हमारे द्वारा किए जाने वाले विकल्पों और पथों को चित्रित करती है और यह निर्धारित करती है कि हम कैसे मानव हैं।

इस चश्मे की विशेषता यह है कि इसमें कला और डिजाइन को एक साथ मिलाया गया है। जैविक आयामों का लाभ 3D प्रिंटिंग प्रौद्योगिकी का उपयोग करके लिया गया है, जिससे मिनिमलिस्टिक संरचना प्राप्त होती है, जबकि तकनीकी दृष्टि से, सब कुछ विश्वसनीय, सरल, और पूरी तरह से सतत बनाया गया है। पेटेंट प्राप्त स्क्रूलेस मैग्नेटिक हिंज, 100 प्रतिशत रीसायकल स्टेनलेस स्टील के मंदिर, एडिटिव निर्माण, और मांग पर निर्माण कार्यक्रम की वजह से, डिजाइनर पूरे उत्पाद के चक्र के दौरान संभवतः अपशिष्ट को सीमित करने का सुनिश्चित करते हैं।

इस चश्मे का निर्माण 3D प्रिंटेड फ्रंट, लेजर कट रीसायकल स्टेनलेस स्टील के मंदिर, रोज़ गोल्ड प्लेटेड, और एक पेटेंट प्राप्त मैग्नेटिक हिंज के माध्यम से किया गया है। इसके तकनीकी विनिर्देशों में चौड़ाई 143mm x गहराई 165mm x ऊचाई 48mm शामिल हैं।

यह चश्मा सतत, अभिनव, रचनात्मक, प्रीमियम, और चश्मे के टैग्स के साथ आता है। पेटेंट प्राप्त मैग्नेटिक हिंज 100,000 फोल्डिंग का परीक्षण करता है, जिसमें समान प्रदर्शन बना रहता है। धुरी खोने का कोई असंभव है, इसलिए कार्य काफी विश्वसनीय है। यह आसान मंदिर हटाने की अनुमति देता है उपरांत बिक्री सेवा या मंदिर आदान-प्रदान के लिए, यहां तक कि उपभोक्ता द्वारा भी।

यह परियोजना 6 महीनों में पूरी की गई थी, जो फ्रांस के ल्यों और दुबई के बीच हुई। ड्राइंग फेज दुबई में किए गए थे, वहां की ऊर्जा से प्रेरित। आर&डी ल्यों में किया गया था, जहां सभी मशीनें थीं।

डिजाइन अनुसंधान तकनीकी विनिर्देशों के साथ शुरू हुआ। टूलकिट निर्माण (अधिकतम तक सीमित) शुरुआती बिंदु थे, सीधे 3D में, जैसे निश्चित बिंदु... और फिर, मुक्त रचनात्मकता, तकनीकी बिंदुओं को आपस में जोड़ने के लिए पथ बनाने के लिए, मुक्त लाइनों के लिए।

चुनौती यह थी कि एक बहुत ही सीमित टूलकिट (एक वास्तव में सतत उत्पाद प्राप्त करने के लिए) के साथ एक उत्पाद बनाना, जो ठीक उसी प्रकार का उत्पाद दिखता है जो किसी भी प्रतिबंध के बिना प्राप्त किया गया हो।

इस चश्मे को पेटेंट लंबित FR2009011 के तहत रखा गया है। इस डिजाइन को ए' डिजाइन अवार्ड 2023 में आयन पुरस्कार से नवाजा गया था। आयन ए' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और अभिनव रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Brusset Sébastien
छवि के श्रेय: Brusset Sébastien
परियोजना टीम के सदस्य: Brusset Sébastien
परियोजना का नाम: Jam-Vision X Sbrusset
परियोजना का ग्राहक: Brusset Sébastien


Jam-Vision X Sbrusset IMG #2
Jam-Vision X Sbrusset IMG #3
Jam-Vision X Sbrusset IMG #4
Jam-Vision X Sbrusset IMG #5
Jam-Vision X Sbrusset IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें