शादली: एक अद्वितीय मॉकटेल ड्रिंक डिजाइन

मोहम्मदरेजा एस्लामपरास्त द्वारा रचित

शादली, एक मॉकटेल ड्रिंक डिजाइन, जिसे मोहम्मदरेजा एस्लामपरास्त ने तैयार किया है, विभिन्न रंगों के कटौती के साथ लोकप्रिय पशुओं के चित्रण से प्रेरित है। यह डिजाइन हर पीढ़ी के लिए आकर्षक और मनोहारी है।

इस डिजाइन की विशेषता यह है कि इसमें विशेष पशु छवियों का उपयोग किया गया है ताकि यह अन्य प्रतिस्पर्धियों से अलग हो सके। यह छवियां आधुनिक शैली में हस्तलिखित हैं। शेल्फ पर अधिक ध्यान आकर्षित करने के लिए उच्च-विरोधाभास वाले रंगों का उपयोग किया गया है।

सभी कल्पना मुखों को पहले फ़ोटो से चुना गया था, फ़ोटो को कागज पर ज्यामितीय रूपों में सरलीकृत किया गया था और अंततः स्कैन किया गया, फिर उन्हें एडोब इलस्ट्रेटर का उपयोग करके कंप्यूटर द्वारा रेंडर किया गया। कुछ मामलों में, उन्हें कई बार संपादित किया गया।

डिजाइन की तकनीकी विशेषताएं इस प्रकार हैं: चौड़ाई 80 मिमी x गहराई 45 मिमी x ऊचाई 290 मिमी।

मॉकटेल ड्रिंक एक प्रकार का गैर-शराबी पेय है जो पार्टियों में शराब न पीने वाले लोगों के लिए उत्पादित किया जाता है। यह एक प्रकार का फैंसी फल स्वाद वाला पेय है जिसका उपयोग सामान्यतः पार्टियों, कॉफी शॉप्स, आदि में किया जाता है।

यह परियोजना 2019 के जून में तेहरान में शुरू हुई थी और 2019 के सितंबर में तेहरान में समाप्त हुई।

डिजाइन की यात्रा में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। उनमें से कुछ थे - पांच स्वादों का चयन, पांच पशुओं का चयन जो दृश्य आकर्षण प्रदान करते हैं, पशुओं के चेहरों के रूपों को अधिक सामंजस्यपूर्ण और आकर्षक बनाने के लिए विस्तृत विवरण और रंगों के साथ सरलीकरण, सभी स्वादों में दृश्य एकता महत्वपूर्ण थी।

इस डिजाइन को 2023 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रोंज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संचार को प्रमाणित करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यास को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Mohammadreza Eslamparast
छवि के श्रेय: Image #1: Illustrator Mohammadreza Eslamparast, 2019. Image #2: Illustrator Mohammadreza Eslamparast, 2019. Image #3: Illustrator Mohammadreza Eslamparast, 2019. Image #4: Illustrator Mohammadreza Eslamparast, 2019. Image #5: Illustrator Mohammadreza Eslamparast, 2019.
परियोजना टीम के सदस्य: Mohammadreza Eslamparast
परियोजना का नाम: Shadlee
परियोजना का ग्राहक: Mohammadreza Eslamparast


Shadlee IMG #2
Shadlee IMG #3
Shadlee IMG #4
Shadlee IMG #5
Shadlee IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें