गुआंगझोऊ सेरीन: प्रकृति के साथ सामंजस्य की कला

शेन्ज़ेन प्लस द्वारा अनूठी विला डिजाइन

प्रकृति और मानवता के बीच संगति के विचार से प्रेरित

गुआंगझोऊ सेरीन विला की डिजाइन टीम ने मानवता और प्रकृति के बीच सामंजस्य की अवधारणा से प्रेरणा लेते हुए लकड़ी, ट्रैवर्टीन और चमड़े जैसी प्राकृतिक सामग्रियों को स्थानिक डिजाइन में शामिल किया है। कम संतृप्ति वाले रंगों का उपयोग करके, जैसे कि गहरा ग्रे और भूरा, एक आरामदायक घरेलू वातावरण निर्मित किया गया है। बड़ी मंजिल से छत तक की खिड़कियों ने बाहरी बगीचे के परिदृश्य को अंदर लाया है, जिससे लोगों और प्रकृति के बीच अंतर्क्रिया और एकीकरण को बढ़ावा मिलता है और एक ऐसा इंडोर और आउटडोर पर्यावरण बनता है जो प्रकृति के साथ मिश्रित होता है।

गुआंगझोऊ सेरीन विला ने प्राकृतिक तत्वों और सूक्ष्म रंगों को एक आमंत्रित घरेलू स्थान बनाने के लिए एकीकृत किया है जो अपनी जड़ों के प्रति सच्चा रहता है। डिजाइनरों ने आधुनिक डिजाइन तकनीकों, जैसे कि रेखाओं और ज्यामितीय कटौतियों को शामिल करके, पारंपरिक विभाजन दीवार डिजाइनों की सीमाओं से बाहर निकलने का प्रयास किया है। इससे स्थान को जोड़ने वाली संवादात्मकता आई है, और विविध प्रकार के प्रकाश स्रोतों का जोड़ प्राकृतिक और आधुनिकता के बीच संतुलन प्राप्त करता है।

डिजाइन लकड़ी, ट्रैवर्टीन, और चमड़े जैसी प्राकृतिक सामग्रियों का उपयोग करता है, साथ ही आधुनिक तकनीकों के साथ। ज्यामितीय कटौतियों और रेखाओं का उपयोग पारंपरिक विभाजन दीवारों की सीमाओं से दूर होने के लिए किया गया है। बैठक कक्ष की छत में घुमावदार अवकाश मंजिलों के बीच की ऊंचाई को पूरक करते हैं और स्थान को कलात्मक अभिव्यक्ति और दृश्य प्रवाहिता प्रदान करते हैं। इसके अलावा, मंजिल से छत तक की खिड़कियां एक निरंतर बदलते बाहरी वातावरण को पेश करती हैं और निवासियों को एक निरंतर अद्यतन दृश्य अनुभव प्रदान करती हैं।

डिजाइन क्षेत्र 795 वर्ग मीटर है।

विला एक खुले लेआउट को अपनाता है जो क्षेत्रों के बीच की सीमाओं को समाप्त करता है, इस प्रकार खुलेपन की भावना को समृद्ध करता है। इसके अलावा, यह पारंपरिक मुख्य प्रकाश डिजाइनों से दूर जाता है और दीवारों, छतों और फर्नीचर पर प्रकाश स्रोतों की एक विविध लेआउट को शामिल करता है जो एक कोमल और गर्म दृश्य प्रभाव बनाता है। इसके अलावा, रैखिक प्रकाश व्यवस्था पूरे स्थान में चलने वाली लाइन के साथ चलती है, न केवल स्थान की तरलता को बढ़ाती है बल्कि एक दृश्य विस्तार प्रभाव प्रदान करती है जो गहराई को बढ़ाती है।

यह परियोजना अप्रैल 2022 में गुआंगझोऊ में शुरू हुई और मार्च 2024 में पूरी हुई।

इस डिजाइन को 2024 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्ज़िबिशन डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार मिला है। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: उन उत्कृष्ट, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से उल्लेखनीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार का प्रदर्शन करते हैं। इन डिजाइनों की सराहना उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कलात्मक कौशल के लिए की जाती है, जो एक उल्लेखनीय स्तर की उत्कृष्टता का परिचय देते हैं और सकारात्मक भावनाएं, आश्चर्य और विस्मय प्रस्तुत करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Shenzhen Plus Architectural Design Co., Ltd
छवि के श्रेय: Shenzhen Plus Architectural Design Co., Ltd
परियोजना टीम के सदस्य: Jian Wen Rongruo Li Ying Wang
परियोजना का नाम: Guangzhou Serene
परियोजना का ग्राहक: Shenzhen Plus Architectural Design Co., Ltd


Guangzhou Serene IMG #2
Guangzhou Serene IMG #3
Guangzhou Serene IMG #4
Guangzhou Serene IMG #5
Guangzhou Serene IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें