याची कुरा: एक अद्वितीय जापानी अनुभव

ओ इंटीरियर्स लिमिटेड द्वारा डिजाइन की गई एक बहु-संकल्पना भोजन और पेय स्थल

याची कुरा, जापानी खाने, खरीदारी और खेलने की सभी चीजों को प्रदान करता है। यह एक बहु-संकल्पना भोजन और पेय स्थल है जिसमें एक ही छत के नीचे चार खंड हैं: उच्च अंत का इजाकाया टोगे बाय ज्युंगिन, सभी दिन खाने की जगह इक्लिप्स बाय लूना कैफे और बार, बेकरी पैनडूस, जो ओसाका से लोकप्रिय आयात है, और गो81.कॉम का भौतिक स्थान, एक ऑनलाइन जापानी विशेषता स्टोर।

इजाकाया का अंदरूनी हिस्सा होकाइडो से प्रेरणा लेता है, गुफा जैसे प्रवेश द्वार से लेकर दीवार पर ऐनु प्रेरित भालू म्यूरल तक, सप्पोरो के ज्युंगिन का इजाकाया वातावरण पुनः निर्मित करता है। इसके विपरीत इक्लिप्स बाय लूना कैफे और बार है। चांद एक मुख्य तत्व है जो क्षेत्र में आसानी से मिलता है, एक पूर्ण चांद या चंद्रग्रहण घटना। पैनडूस ताजगी भरी सब्जी जोड़कर रोटी को परिवर्तित करता है और रोटी के प्रति एक की प्रतिक्रिया को ताजगी देता है। इसलिए, डिजाइनर ने इसके लोगो के रूप में एक नियॉन साइन चुना।

विभिन्न रंगों की कलात्मक कोटिंग का उपयोग करके चार सेक्टरों को अलग किया गया है। साथ ही, डिजाइनर ने क्षेत्र को पुनर्संरचित किया है ताकि ग्राहकों को हर सेक्टर में जाने के लिए एक गलियारे के माध्यम से जाने की अनुमति हो। यह एक यात्रा की यात्रा बनाने में मदद करता है, एक विशेष बेकरी दुकान से, ठीक भोजन स्थल तक और दैनिक ऑनलाइन बाजार तक; एक आधुनिक जापानी से पुराने जापानी तक।

खाद्य हॉल कॉन्सेप्ट का कार्यान्वयन एक चुनौती है क्योंकि प्रत्येक खंड की शैली और थीम अलग-अलग है, बेकरी दुकान से लेकर परिष्कृत भोजन रेस्तरां तक। डिजाइनर को सोचना पड़ता है कि कैसे उन्हें एक स्थान में शामिल किया जाए जबकि प्रत्येक जोनिंग की अद्वितीयता को बनाए रखा जाए।

याची कुरा, जापानी खाने, खरीदारी और खेलने की सभी चीजों को प्रदान करता है। यह एक बहु-संकल्पना भोजन और पेय स्थल है जिसमें एक ही छत के नीचे चार खंड हैं। उच्च अंत का इजाकाया टोगे बाय ज्युंगिन होकाइडो से प्रेरणा लेता है। सभी दिन खाने की जगह इक्लिप्स बाय लूना कैफे और बार चांद को एक मुख्य तत्व के रूप में उपयोग करती है। बेकरी पैनडूस, जो ओसाका से लोकप्रिय आयात है, नियॉन साइन का प्रतिष्ठापन करती है जो रोटी के परिवर्तन को प्रतिष्ठित करती है। अंत में, गो81.कॉम का भौतिक स्थान, एक ऑनलाइन जापानी विशेषता स्टोर, जापानी शैली की अंतर्दृष्टि डिजाइन को अपनाता है।

यह प्रोजेक्ट 2022 में होंगकॉंग में समाप्त हुआ था। यह डिजाइन अवार्ड के लिए चांदी का पुरस्कार प्राप्त करने वाली डिजाइन है जो शीर्ष स्तर की, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत करता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाती हैं। ये डिजाइन, अपनी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कलात्मक कौशल के लिए प्रशंसा की जाती हैं, एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दिखाती हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्यचकित करने और आश्चर्य का परिचय कराती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Hing Cheng
छवि के श्रेय: O Interiors Limited
परियोजना टीम के सदस्य: O Interiors Limited
परियोजना का नाम: Yachi Kura
परियोजना का ग्राहक: Hing Cheng


Yachi Kura IMG #2
Yachi Kura IMG #3
Yachi Kura IMG #4
Yachi Kura IMG #5
Yachi Kura IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें