टेन टेन हुनान बिस्ट्रो: एक अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन

हुई चु हुआंग द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय रेस्टोरेंट

शंघाई के लु वन वाणिज्यिक भवन के तीसरे मंजिल पर स्थित यह परियोजना, एक अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन का प्रतिष्ठान है।

टेन टेन हुनान बिस्ट्रो, शंघाई के प्रसिद्ध लु वन वाणिज्यिक भवन के तीसरे मंजिल पर स्थित है। डिजाइनर हुई चु हुआंग ने इस स्थान पर 120 सुविधाजनक सीटों की योजना बनाई है, जो एक आकर्षक दृश्य के चारों ओर घिरी हैं। तारों के आकाश, बार, और फार्महाउस की अवधारणा का उपयोग करके एक अद्वितीय अवधारणा बनाई गई है। डिजाइनर ने हुनान व्यंजन के तीखे स्वाद को प्रतीकित करने के लिए लाल टेढ़े लाइट्स का उपयोग किया है। इसके अलावा, इस परियोजना का डिजाइन ब्रांड के लिए नवाचारी है, और यह कार्य श्रृंखला में पुनरुत्पादित और विकसित किया जाएगा।

मूल स्थान की अनियमित लेआउट को दूर करने के लिए, डिजाइनर ने बार को स्थान की स्थितियों के अनुरूप बनाया है और ग्राहकों को एक पारदर्शी अनुभूति दी है। उन्होंने स्थान को हल्का करने के लिए बहुत प्रयास किया है, खोलने वाले अलमारियों और अस्त-व्यस्त जालियों का उपयोग करके दृष्टिकोण से एक पारदर्शी और विस्तृत स्थान की अनुभूति को साकार किया है। उन्होंने तारांकित सामग्री का उपयोग किया है लेयरदार छतों को सजाने के लिए जो स्थान की ऊचाई को बढ़ाने का प्रभाव बनाती है। ग्रामीण लकड़ी के काम और आरामदायक बार के माहौल का संयोजन एक अद्वितीय माहौल बनाता है, हर ग्राहक को एक अलग भोजन अनुभव देता है।

इस स्थान का केंद्र शांत और स्थिर है। डिजाइनर ने समकालीन अग्रगामी और ग्रामीण ग्रामीण तत्वों को मिलाकर एक रेट्रो फिर भी आधुनिक शैली के साथ एक उच्च-अंत का भोजन स्थान बनाया है। सबसे विशेष सामग्री AR21 पेंट है, जो लोहे के भागों को विशेष प्रक्रिया से लेपित होने के बाद लकड़ी जैसी बनाती है।

छत लोहा तत्वों और परतदार लकड़ी पैनलों से सजी हुई है जो एक शांत और कम-चाबी वातावरण बनाती है, साथ ही एक तारों के आकाश जैसी भावना पैदा करती है। स्थान की अनियमितता के कारण, डिजाइनर बार खंड में कुछ तीर डिजाइन जोड़ते हैं जो एक दिशा बोध की भावना पैदा करते हैं, ग्राहकों को स्थान की एक गहरी छाप देते हैं। मूल आधार की बड़ी स्टील फ्रेम संरचना लैमिनेट्स और हरे पौधों के साथ सजाई गई है जो पूरे स्थान को समन्वित करती है और 120 लोगों के लिए एक भोजन स्थान बनाती है।

यह परियोजना हुनान व्यंजन बेचने वाला एक रेस्टोरेंट है। डिजाइनर ने विभिन्न सामग्रियों के माध्यम से स्थल के अद्वितीय वातावरण को आकार दिया है। उदाहरण के लिए, लाल विकर्ण लाइट्स का उपयोग हुनान व्यंजन के तीखे स्वाद को दृश्यमान करने के लिए किया गया है। इसके अलावा, डिजाइनर ने लकड़ी और लोहे के भागों का उपयोग करके स्थान को सजाया है और इसे छत पर लोहे की शीट सामग्री के साथ जोड़ा है। ये तीन सामग्रियाँ न केवल पारंपरिक चीनी शैली और समकालीन शैली को प्रतिष्ठित करने के लिए उपयोग की जाती हैं, बल्कि हुनान व्यंजन संस्कृति के नवाचार और सार को प्रतीकित करती हैं।

यह डिजाइन 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित हुआ था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को सम्मानित किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Hui-Chu Huang
छवि के श्रेय: JiJi Interior Design
परियोजना टीम के सदस्य: Hui-Chu Huang, Chien-Tsung Yeh
परियोजना का नाम: Ten Ten Hunan Bistro
परियोजना का ग्राहक: Hui-Chu Huang


Ten Ten Hunan Bistro IMG #2
Ten Ten Hunan Bistro IMG #3
Ten Ten Hunan Bistro IMG #4
Ten Ten Hunan Bistro IMG #5
Ten Ten Hunan Bistro IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें