समकालीन मिक्स: एक अद्वितीय आवासीय अपार्टमेंट डिजाइन

डिजाइनर थियागो मोंडिनी द्वारा अद्वितीयता और समकालीनता का संगम

थियागो मोंडिनी ने एक व्यापारी महिला के व्यक्तित्व की प्रेरणा से एक अद्वितीय और समकालीन आवासीय अपार्टमेंट डिजाइन किया है।

थियागो मोंडिनी, एक प्रमुख ब्राजीलीय डिजाइनर, ने एक व्यापारी महिला के व्यक्तित्व की प्रेरणा से एक अद्वितीय और समकालीन आवासीय अपार्टमेंट डिजाइन किया है। इस डिजाइन में उन्होंने ग्राहक की व्यक्तिगत संपत्ति और पारिवारिक स्मृतियों को समकालीन सेटिंग में अनुकूलित करने की चुनौती को स्वीकार किया। उन्होंने इसे साधारण और निर्दिष्ट बनाने के लिए सफेद दीवारों के रूप में एक बहुत ही साधारण आधार तय किया।

इस अपार्टमेंट की नवीनीकरण में, लगभग सभी दीवारें तोड़ दी गईं ताकि एक एकीकृत रहने-भोजन-परिवार कक्ष बनाया जा सके। इस परियोजना के मुख्य तत्वों में से एक है ब्राजील की प्राकृतिक अलंकारिक चट्टानें।

यह पूरा अपार्टमेंट 400 वर्ग मीटर है। विस्तृत रहने का क्षेत्र 180 वर्ग मीटर फैला हुआ है।

यह परियोजना 2019 में शुरू हुई थी और 2020 में, महामारी के दौरान, इसे लागू किया गया। यह 2021 में समाप्त हुई। यह ब्राजील के ब्लुमेनौ में स्थित है।

ग्राहक के पास एक बहुत ही समस्याग्रस्त रहने का क्षेत्र था, जो अत्यधिक विभाजित और पुराने फैशन का था। मुख्य आवश्यकता थी कि सभी क्षेत्रों को एकीकृत किया जाए ताकि अधिक तरलता प्राप्त की जा सके।

इस अपार्टमेंट की नवीनीकरण में, सामाजिक स्थलों की सभी आंतरिक दीवारें हटाई गईं ताकि अधिकतम एकीकरण हो सके। ग्राहक के पास एक बड़ा संग्रहालय था और पुरानी वस्त्राणि थीं।

इस डिजाइन को ए' डिजाइन अवार्ड 2023 में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज ए' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है, जो अनुभव और संचालन की प्रमाणीकरण करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Thiago Mondini
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Mariana Boro, Apartamento ARP, 2021. Image #2: Photographer Mariana Boro, Apartamento ARP, 2021. Image #3: Photographer Mariana Boro, Apartamento ARP, 2021. Image #4: Photographer Mariana Boro, Apartamento ARP, 2021. Image #5: Photographer Mariana Boro, Apartamento ARP, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Thiago Mondini
परियोजना का नाम: Contemporary Mix
परियोजना का ग्राहक: Thiago Mondini


Contemporary Mix IMG #2
Contemporary Mix IMG #3
Contemporary Mix IMG #4
Contemporary Mix IMG #5
Contemporary Mix IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें