चांग्शा वांके ज़िताई A18: स्थापत्य कला का आधुनिक अवतार

टिड डिजाइन द्वारा एक शास्त्रीय और आधुनिक निवास स्थान

चांग्शा की ऐतिहासिक औद्योगिक परंपरा को समर्पित एक डिजाइन

चांग्शा वांके ज़िताई A18 का आंतरिक डिजाइन इसके स्थापत्य डिजाइन से प्रेरित है, जिसका उद्देश्य "स्थापत्य, कला, और जीवन" के सार को पकड़ना है। यह डिजाइन चांग्शा मशीन टूल्स औद्योगिक संदर्भ की सदी पुरानी परंपरा को जारी रखने और क्लासिक डिजाइन शैलियों को विरासत में लेने के साथ-साथ सतत डिजाइन अवधारणाओं को बढ़ावा देने के लक्ष्य के साथ बनाया गया है।

चांग्शा के निवासी जो क्लासिक और शानदार जीवन वातावरण की तलाश में हैं, उनके लिए यह फ्लैट डिजाइन उनकी विशिष्ट मांगों और स्वागत की जरूरतों पर केंद्रित है। लक्जरी की भावना को प्रतिबिंबित करने के लिए आधुनिक डिजाइन दृष्टिकोणों का उपयोग किया गया है।

इस जगह को सुंदरता से सजाया गया है, और फर्श का रंग पैलेट के साथ सामंजस्यपूर्ण है। डिजाइन तरीकों के माध्यम से, संकुचित रहने की जगह विशाल महसूस होती है।

253 वर्ग मीटर के क्षेत्रफल के साथ, फर्निशिंग्स और दैनिक वस्तुओं के सूक्ष्म विवरणों के माध्यम से एक शास्त्रीय और शानदार जीवन वातावरण को साकार किया गया है। उदाहरण के लिए, यवेस डेलोर्मे बेडिंग, सिल्की मिरेकल पजामा, वेस्को कचरा कैन आदि। डिजाइनर ने ग्राहकों को अच्छी किताबों और संगीत की सूची के साथ-साथ होम अप्लायंसेज जैसे हैंगर्स, हेयर ड्रायर, आयरन और इलेक्ट्रिक टूथब्रश की भी सिफारिश की है, हर विवरण और जीवन शैली की आदतों का ख्याल रखते हुए।

बालकनी को लिविंग रूम में निर्बाध रूप से एकीकृत किया गया है। एक बड़ी कांच की खिड़की को भवन के मुखौटे पर ले जाया गया है, जो ज़ियांग नदी और आसपास के पहाड़ों का अद्भुत दृश्य प्रदान करती है। लिविंग रूम में वर्ग स्तंभों को अग्रणी कोनों के साथ डिजाइन किया गया है, और एक फायरप्लेस जोड़ा गया है ताकि एक गर्म और आमंत्रित वातावरण बनाया जा सके।

यह परियोजना अक्टूबर 2022 में शुरू हुई और अक्टूबर 2023 में चांग्शा, चीन में समाप्त हुई।

लिविंग रूम और बेडरूम की पृष्ठभूमि की दीवारों को अद्यतन किया गया है, मूल लकड़ी की विनीर में समायोजन किए गए हैं और फायरप्लेस और छत तक फेसाड तत्वों का उपयोग जारी रखा गया है। ग्राहक सही डिजाइन प्रभाव से बहुत संतुष्ट है। साइट पर वातावरण और बनावट रेंडरिंग्स से अधिक सूक्ष्म है।

दीवारें सभी सफेद रंग में पेंट की गई हैं जिनकी स्थिति खराब है। कुछ लाल और लकड़ी की विनीर को बदलने की जरूरत है, और बाथरूम को बेहतर बनाने की आवश्यकता है। रसोई और कार्यस्थल की कार्यात्मक जरूरतों को पूरा करना महत्वपूर्ण है। डिजाइन का उद्देश्य एक परिष्कृत जीवन वातावरण बनाना है जिसमें निवासी सीधे चले जा सकें।

चांग्शा की नियोक्लासिकल चीनी शैली की रियल एस्टेट मार्केटिंग के बजाय, यह फ्लैट डिजाइन उन व्यक्तियों को आकर्षित करता है जो एक क्लासिक और शानदार जीवन वातावरण की तलाश में हैं। घर के डिजाइन में आधुनिक डिजाइन दृष्टिकोणों का उपयोग करके लक्जरी की भावना को प्रतिबिंबित किया गया है। 253 वर्ग मीटर के क्षेत्रफल के साथ, फर्निशिंग्स और दैनिक वस्तुओं के सूक्ष्म विवरणों के माध्यम से एक शास्त्रीय और शानदार जीवन वातावरण को साकार किया गया है। इंटीरियर फर्निशिंग्स के माध्यम से, पूरे स्थान में एक कोमल और मित्रवत वातावरण का एहसास होता है।

इस डिजाइन को 2024 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्ज़िबिशन डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज़ पुरस्कार प्राप्त हुआ। ब्रॉन्ज़ A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से प्रतिभाशाली डिजाइनों को दिया जाता है जो अनुभव और संसाधन क्षमता को प्रमाणित करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वोत्तम प्रथाओं को अपनाने के लिए प्रतिष्ठित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Trinity Interior Design
छवि के श्रेय: Trinity Interior Design
परियोजना टीम के सदस्य: Chief designer: Dana Zhang Designer: Hannah Gao
परियोजना का नाम: Changsha Vanke Zitai A18
परियोजना का ग्राहक: TID Design


Changsha Vanke Zitai A18 IMG #2
Changsha Vanke Zitai A18 IMG #3
Changsha Vanke Zitai A18 IMG #4
Changsha Vanke Zitai A18 IMG #5
Changsha Vanke Zitai A18 IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें