करीबी आकाशगंगा: एक अद्वितीय और अभिनव घर विस्तार योजना

डिजाइनर कर्ला अंद्रिया अलियागा मैक डरमिट द्वारा विकसित एक अद्वितीय और अभिनव घर विस्तार योजना

चिली के मध्य भाग में स्थित पहाड़ियों में, एक परिवार के लिए एक आंतरिक स्थल बनाने के लिए प्राकृतिक सामग्री और रंगों को अपनाने का विचार डिजाइनर कर्ला अंद्रिया अलियागा मैक डरमिट को प्रेरित करता है।

यह परियोजना पहले से मौजूद वास्तुकला के साथ एकीकरण करती है, ताकि नया क्षेत्र पहले से मौजूद वास्तुकला को प्रभावित न करे। विभिन्न प्रस्तावित स्थलों का सहजीवन ऐसे तरीके से होना चाहिए कि वह परिवेश को प्रभावित न करे और इस प्रकार, यह हमेशा एक खुला स्थल रहता है। यह बड़े खिड़कियों के माध्यम से संभव हो सकता है जो पिछवाड़े की ओर खुलती हैं, इसे घर में एकीकृत करती हैं, विभिन्न परिवार के स्थलों को एकजुट करती हैं, पर्यावरण और घर को मिलाती हैं।

इस परियोजना को बनाने के लिए उपयोग की गई प्रौद्योगिकी के बारे में बात करते हुए, पहले मैंने स्थलों को कल्पना करने और क्षेत्रों को व्यवस्थित करने के लिए एक स्केच का उपयोग किया, फिर सभी यह जानकारी स्केच अप कार्यक्रम में स्थानांतरित की गई और फिर पोडियम में देखी गई, फिर विकास के लिए ऑटोकैड में अंतिम रूप दी गई।

निर्माण ने उपकरणों और आवेदनों के दूरस्थ नियंत्रण के लिए समय सुधारने के लिए नवीनतम प्रौद्योगिकी का उपयोग किया, जैसे कि हीटिंग, प्रकाश, ऑडियो, सुरक्षा, आदि।

यह परियोजना व्यावहारिक, कार्यात्मक, और आधुनिक है। इसमें एक सतर्क सजावट संकल्पना है जो बाहरी और मौजूदा वास्तुकला को बार्बीक्यू क्षेत्र, बैठक कक्ष, और चिमनी में एक साथ लाती है। यह भी परिदृश्य में मिलती जुलती है जिसमें दो अद्वितीय संपत्तियाँ होती हैं।

यह डिजाइन प्रमुख A' डिजाइन पुरस्कार की विजेता है। यह डिजाइन 2023 में A' इंटीरियर स्थल, खुदरा और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार में ब्रॉन्ज पुरस्कार से सम्मानित हुई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन पुरस्कार: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचालन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Karla Aliaga Mac Dermitt
छवि के श्रेय: Italo Arriaza Photographer
परियोजना टीम के सदस्य: Karla Aliaga Mac Dermitt
परियोजना का नाम: Close Horizon
परियोजना का ग्राहक: Karla Aliaga Mac Dermitt


Close Horizon IMG #2
Close Horizon IMG #3
Close Horizon IMG #4
Close Horizon IMG #5
Close Horizon IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें