परफेक्ट डोमिसाइल: एक समकालीन आवासीय कलाकृति

झान हाओ द्वारा डिजाइन की गई एक अनूठी इंटीरियर रचना

इस डिजाइन का उद्देश्य चार लोगों और पांच बिल्लियों के लिए एक साझा स्थान बनाना है, जहां सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों के बीच स्पष्ट सीमाएं हों और फिर भी वे आपस में जुड़े हुए हों।

झान हाओ इंटीरियर डिजाइन लिमिटेड ने 'परफेक्ट डोमिसाइल' नामक इस अद्वितीय परियोजना को अंजाम दिया है। इस तीन मंजिला पेंटहाउस की डिजाइनिंग में समकालीन शैली का अनुसरण किया गया है, जिसमें बिल्लियों के लिए विशेष आरामदायक स्थान, खेल क्षेत्र और जुड़े हुए पथ शामिल हैं। इस डिजाइन की खासियत यह है कि यह न केवल प्रैक्टिकल जीवन की सुविधाओं को समेटे हुए है, बल्कि एक परिवार और उनकी पांच प्यारी बिल्लियों के लिए सपनों का घर भी बनाता है।

इस घर में नवीनतम तकनीकी सुविधाएं लगाई गई हैं, जिससे विभिन्न फीचर्स को दूर से ही नियंत्रित किया जा सकता है। प्रकाश, खिड़की के पर्दे, एयर कंडीशनिंग, डीह्यूमिडिफिकेशन, हीट एक्सचेंज, एयर प्यूरिफिकेशन जैसी आवश्यक प्रणालियों को सुविधाजनक तरीके से दूर से संचालित किया जा सकता है।

इस पेंटहाउस का कुल डिजाइन क्षेत्रफल 892.6 वर्ग मीटर है, जिसमें प्रत्येक मंजिल लगभग 297.5 वर्ग मीटर और 3.3 मीटर ऊंची है। इस डिजाइन की विशेषता यह है कि यह न केवल आधुनिक और समकालीन है, बल्कि लक्जरी, स्मार्ट होम, खुली अवधारणा और टाइटेनियम, विशेष पेंट, प्रकाश जैसे तत्वों को भी समेटे हुए है।

इस परियोजना की शुरुआत मई 2022 में न्यू ताइपे सिटी, ताइवान में हुई थी और इसे जनवरी 2023 में पूरा किया गया। इस डिजाइन को 2024 में 'ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्ज़िबिशन डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज पुरस्कार प्राप्त हुआ है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Aquaview Co., Ltd.
छवि के श्रेय: Zhao Hao Interior Design Limited
परियोजना टीम के सदस्य: Zhan Hao
परियोजना का नाम: Purrfect Domicile
परियोजना का ग्राहक: Zhan Hao Interior Design Limited


Purrfect Domicile IMG #2
Purrfect Domicile IMG #3
Purrfect Domicile IMG #4
Purrfect Domicile IMG #5
Purrfect Domicile IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें