भाईयों की सजावट सृजनात्मक कार्यशाला: एक अद्वितीय LOFT औद्योगिक शैली का अवतरण

डिजाइनर रायन वेन द्वारा एक अद्वितीय और पर्यावरण अनुकूल डिजाइन

भाईयों की सजावट सृजनात्मक कार्यशाला, जो घर संस्कृति, सृजनात्मक उद्योग, स्मार्ट प्रौद्योगिकी, और पर्यावरण संरक्षण को एकीकृत करती है, ऊर्जा संरक्षण और पर्यावरण अनुकूल जैविक भवन के डिजाइन सिद्धांतों और अभिव्यक्ति भाषा पर आधारित है।

इस केस की डिजाइन शैली LOFT औद्योगिक शैली में व्याख्या की गई है, जिसमें पर्यावरण अनुकूल, कठोर बनावट, मजबूत रंग की तुलना, पॉप-शैली की सजावट भाषा का उपयोग किया गया है, और संभवतः पुनः उपयोग किए गए सामग्री का पुनः उपयोग किया गया है, और निर्माण स्थल पर पुनर्प्राप्त की गई उपलब्ध सामग्री। बाद में चतुर डिजाइन के माध्यम से, यह उद्योग की विशेषताओं और मानवतावादी भावनाओं से भरे हुए चुंबकीय विवरण को प्रतिबिंबित करता है।

डिजाइन मौजूदा भवनों में औद्योगिक प्रतीकों और तत्वों को जितना संभव हो सके बनाए रखती है, भवन सामग्री के पुनर्चक्रण को अधिकतम करती है, और भविष्य में भवन की ऊर्जा उपयोग और ऊर्जा संरक्षण और पर्यावरण संरक्षण प्रौद्योगिकी पर ध्यान देती है। इस केस की भवन छत में, एक सौर फोटोवोल्टेयिक सिस्टम का डिजाइन और स्थापना की गई थी, जिसका क्षेत्रफल 800 वर्ग मीटर से अधिक था।

भवन की त्वचा को दोहरी परत ग्रिड संरचना बनाई गई है, जिसमें जालीदार मेटल जाल संरचना का उपयोग अधिक प्रकाश को छानने के लिए किया गया है, जबकि प्राकृतिक प्रकाश और वायुमंडलन की सुनिश्चितता के साथ, एक प्रभावी सूर्यच्छाया प्रणाली बनाई गई है और भीतरी ऊर्जा उपयोग को बढ़ाया है।

इस केस की भवन एक नई भवन है, और मंजिल का लेआउट समतल और बंद होने की प्रवृत्ति रखता है। समग्र स्थान की अद्वितीय स्टाइलिंग को बढ़ाने और स्थान को पूरी तरह से तनाव और उत्साह से भरा होने के लिए, डिजाइन निदेशक वेन झेपिंग ने जटिल लेकिन चतुर स्थानों और गलतियों का चयन किया। ताकतवर और कमजोर ध्वनि के बीच संगीतमय संबंध के समान, यह स्थान की रुचि को बढ़ाता है, और "विभागीय पड़ोसी प्रणाली" को मजबूत करता है।

यह प्रौद्योगिकी संगठनात्मक कार्यों और कटिंग-एज डिजाइन को एकीकृत करती है, नए कार्यालय स्थान में नवाचार की कोशिश करती है, ताकि स्थान और उसमें मौजूद लोग (कर्मचारी और आगंतुक सहित) मिलकर परिवर्तन कर सकें, कर्मचारियों की सृजनात्मकता और गतिशील सोच को प्रेरित करें, कर्मचारियों के बीच अधिक से अधिक बातचीत और संवाद को बढ़ावा दें, और कार्य क्षमता और जोश को बढ़ाएं।

डिजाइन निदेशक ने बहुत सारी योजना कार्य के माध्यम से, जटिल और फैंसी लेआउट को नहीं अपनाया, बल्कि समग्र स्थान को एक समग्र, निरंतर कला कृति के रूप में योजना और डिजाइन किया, पूरी तरह से सुनिश्चित करते हुए कि प्रत्येक कार्य क्षेत्र और सार्वजनिक स्थान में लोगों की सुचारू संचारण और कुशल उपयोग हो।

इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में चांदी का पुरस्कार प्राप्त हुआ था। चांदी A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, सृजनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को, उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए सम्मानित किया जाता है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दर्शाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Ryan Wen
छवि के श्रेय: Zhonghai Dai
परियोजना टीम के सदस्य: Ryan Wen
परियोजना का नाम: Br Design Center
परियोजना का ग्राहक: Ryan Wen


Br Design Center IMG #2
Br Design Center IMG #3
Br Design Center IMG #4
Br Design Center IMG #5
Br Design Center IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें