360 डिजाइन बुडापेस्ट: एक फिजिटल प्रदर्शनी

हंगेरीयन फैशन और डिजाइन एजेंसी द्वारा डिजाइन की गई एक अद्वितीय प्रदर्शनी

360 डिजाइन बुडापेस्ट, जो हंगेरीयन फैशन और डिजाइन एजेंसी द्वारा डिजाइन की गई, एक फिजिटल प्रदर्शनी है जो हमारे रोजमर्रा की जिंदगी में डिजाइन की भूमिका के साथ-साथ हंगेरी डिजाइन उद्योग की वर्तमान स्थिति को प्रदर्शित करने का लक्ष्य रखती है।

इस प्रदर्शनी की विशेषता इसकी फिजिटल प्रकृति है, जिसने हमें - वर्तमान महामारी स्थिति के बावजूद - एक क्षेत्रीय स्तर की घटना को सफलतापूर्वक आयोजित करने और हमारे सार्वजनिक को प्रदर्शनी का दौरा करने की सुविधा दी। प्रदर्शनी के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर, आगंतुकों को प्रदर्शनी स्थल के माध्यम से चलने का अनुभव मिलता है - जैसे कि वे पिछले अक्टूबर में हुई निर्मित प्रदर्शनी का दौरा कर रहे होते - और हंगेरी के समकालीन डिजाइनरों के काम को प्रशंसा करते हैं, लेकिन यहां तक कि क्षेत्रीय प्रदर्शनी का भी दौरा करते हैं - जो भौतिक प्रदर्शनी का एक सही दर्पण है।

डिजिटल प्लेटफॉर्म के लिए, डिजिटल समाधान चुनते समय, यह एक प्रमुख तत्व था कि वे लोग जो केवल डिजिटल प्लेटफॉर्म पर जा रहे हैं, उन्हें उसी वास्तविक अनुभव की गारंटी हो, जैसे कि वे भौतिक रूप से निर्मित स्थल में चल रहे होते। डिजिटल प्रदर्शनी की वजह से, दर्शकों को डिजाइनर के दृष्टिकोण से प्रदर्शित रचनाओं को जानने का अवसर मिला, साथ ही उनके पीछे की कहानियों के साथ: हर उत्पाद के पास आइकन पर बस एक क्लिक करके, उन लोगों को भी जो इन अद्वितीय कार्यों की सच्ची सार्थकता जानने में रुचि रखते हैं और उन्हें खरीदने का भी मौका मिलता है।

भौतिक प्रदर्शनी एक कस्टम-मेड स्थल में हुई, जिसका क्षेत्रफल 265 मीटर स्क्वेयर था, जिसे 5 मुख्य खंडों में विभाजित किया गया था: पंजीकरण और स्वागत क्षेत्र, विशाल स्क्रीनों पर पूर्व-पंजीकृत गोलमेज चर्चाओं को दिखाने के लिए मीडिया स्थल, और कला के अनुसार तीन प्रदर्शनी स्थल।

डिजिटल प्रदर्शनी स्थल भौतिक स्थल का विस्तार प्रस्तुत करता है, और इसे इस तरह से बनाया गया है कि यह भौतिक रूप से निर्मित स्थल की सटीक प्रतिबिंब है।

यह डिजाइन 2021 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित हुई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन पुरस्कार: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संसाधनों की प्रमाणीकरण करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए मान्यता प्राप्त है, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Hungarian Fashion & Design Agency Ltd.
छवि के श्रेय: Hungarian Fashion & Design Agency Ltd.
परियोजना टीम के सदस्य: Hungarian Fashion & Design Agency Ltd.
परियोजना का नाम: 360 Design Budapest
परियोजना का ग्राहक: Hungarian Fashion & Design Agency Ltd.


360 Design Budapest IMG #2
360 Design Budapest IMG #3
360 Design Budapest IMG #4
360 Design Budapest IMG #5
360 Design Budapest IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें