शानदार जापानी नूडल रेस्टोरेंट का डिजाइन

शंघाई के दिल में जापानी भोजन संस्कृति का प्रसार

यह लेख तकाशी यामामोरी के द्वारा डिजाइन किए गए एक अद्वितीय जापानी नूडल रेस्टोरेंट, 'कामिमाची' के बारे में है।

यह रेस्टोरेंट शंघाई के केंद्र में स्थित है। मालिक की दृष्टि थी कि वह जापानी नूडल और भोजन संस्कृति को चीन और दुनिया में फैलाना चाहते हैं, और चूंकि यह उनका पहला रेस्टोरेंट है, उन्होंने चाहा कि डिजाइन जापानी हो।

हमने जापानी शैली और रेस्टोरेंट के तत्वों के बारे में सोचा, और क्योंकि यह दूसरी मंजिल पर स्थित है, हमने "बड़ी छत के साथ एक घाट पर भोजन करने" की थीम के बारे में सोचा।

छत के नीचे, छज्जे के नीचे खाना आरामदायक होता है। सफेद लकड़ी की परत को एक लूवर के रूप में लपेटकर, यह लोगों को, यह स्थान को और यह खाद्य पदार्थों को कोमलता से लपेटता है। छत के रूप में एक छज्जे के नीचे स्थान बनाकर, हमने एक बड़े शहर में जापानी बारामदे के समान माहौल बनाने में सफलता पाई है।

हमने महानगर की "गति" और रेस्टोरेंट के आंतरिक स्थान की "स्थिरता" के बीच एक रोचक संतुलन स्थापित किया है। यह डिजाइन 2021 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित हुआ था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन पुरस्कार: इसे उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को समर्पित किया जाता है जो अनुभव और संचालन को प्रमाणित करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Takashi Yamamori
छवि के श्रेय: Photographer Yuya Morii
परियोजना टीम के सदस्य: Takashi Yamamori
परियोजना का नाम: Kamimachi
परियोजना का ग्राहक: Takashi Yamamori


Kamimachi IMG #2
Kamimachi IMG #3
Kamimachi IMG #4
Kamimachi IMG #5
Kamimachi IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें