शिमिंग ली द्वारा डिज़ाइन किया गया "सिंपल कैरियर": एक शांत और आरामदायक घर

शहर की भागदौड़ में एक निजी स्थान की स्थापना

शिमिंग ली द्वारा डिज़ाइन किया गया "सिंपल कैरियर" एक अद्वितीय और आकर्षक घर है, जो शहर की भागदौड़ में एक निजी और शांत स्थान प्रदान करता है।

गुफाओं से प्रेरित, इस घर की डिज़ाइन में मध्यम रंगों का उपयोग किया गया है, जो शहर की भागदौड़ में एक परिवार के लिए एक निजी स्थान बनाते हैं। चमकती हुई रोशनी के नीचे, प्राकृतिक पत्थर की बनावट, गर्म धुआं उठते हुए लकड़ी के दाने, और कम-चालू फिर भी विलासिता युक्त धातु की चमक सभी एक ऐसी भावना का संकेत देते हैं जो दृश्य की सामंजस्य और गर्मजोशी को बढ़ाती है।

शांत, ठंडे नीले रंग एक शांत और आरामदायक बनावट उत्सर्जित करते हैं। शांति सार्वजनिक क्षेत्र में फैलती है। वक्रित खिड़कियाँ प्रचुर प्रकाश प्रदान करती हैं और मेलो कैरियर में गर्मजोशी जोड़ती हैं। एक डुबले रंग के पैलेट में, उच्च संतृप्त रंगों के नरम फर्नीचर और अंबर रोशनी के स्रोत दृश्यिक तापमान में सुधार करते हैं, जो तर्कसंगतता और संवेदनशीलता के संतुलन में दैनिक जीवन में सौंदर्य लाते हैं।

संगमरमर, लकड़ी के दाने वाला ग्रिल, ग्रे ग्लास, टाइटेनियम मेटल लैमिनेट हार्ड प्लास्टिक शीट, पत्थर जैसी टाइल्स, टाइटेनियम प्लेटेड स्ट्रिप्स। इन सभी तत्वों का उपयोग इस अद्वितीय डिज़ाइन को साकार करने में किया गया है।

228 वर्ग मीटर के इस स्थान में तीन बेडरूम, एक लिविंग रूम, एक डाइनिंग रूम, तीन बाथरूम और एक ड्रेसिंग रूम हैं। यह घर एक परिवार की सभी आवश्यकताओं को पूरा करता है और उन्हें एक आरामदायक और शांत स्थान प्रदान करता है।

यह परियोजना 2022 में नई ताइपेई सिटी, ताइवान में समाप्त हुई थी। इस अद्वितीय और आकर्षक डिज़ाइन को बनाने में शिमिंग ली ने अपनी कला, कौशल, और अनुभव का पूरा उपयोग किया।

इस डिज़ाइन को बनाने के दौरान शिमिंग ली को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जिसमें से एक यह था कि वे लिविंग रूम की छत पर आर पर ध्यान केंद्रित करने वाले संरचनात्मक बीम को कैसे कम करें। उन्होंने इसे एक काले आईने में लपेट दिया, जिससे आयाम की उपस्थिति कम हो गई, जबकि एक आधुनिक और सॉफिस्टिकेटेड सौंदर्यशास्त्रीय शब्दावली छिपी हुई थी। पारदर्शी कांच से बने स्लाइडिंग दरवाजे किचन के दरवाजों के रूप में काम करते हैं। कांच अंतरिक्षों को अलग करता है बिना माहौल को बाधित किए, जिससे अंतरिक्ष की भावना को छोड़ दिया जाता है और यह भीतर और बाहर के बीच एक भावनात्मक संचार के पुल के रूप में काम करता है।

इस डिज़ाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिज़ाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिज़ाइन अवार्ड: ऐसे अद्वितीय और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिज़ाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिज़ाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Shiming Li
छवि के श्रेय: CHANCE DESIGN CO., LTD
परियोजना टीम के सदस्य: Shiming Li
परियोजना का नाम: Simple Carrier
परियोजना का ग्राहक: Shiming Li


Simple Carrier IMG #2
Simple Carrier IMG #3
Simple Carrier IMG #4
Simple Carrier IMG #5
Simple Carrier IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें