शानमु स्टोर: एक अद्वितीय रिटेल स्पेस डिजाइन

चिया-लुन चान द्वारा तैयार किया गया एक नवाचारी और आकर्षक डिजाइन

शानमु स्टोर, एक ताइवानी विवाह कुकीज़ की स्थापना स्टोर है, जिसके उत्पाद में कई ताइवानी तत्वों का उपयोग होता है साथ ही ट्रेंडी पैकेजिंग भी शामिल होती है। यह डिजाइन ब्रांड कॉन्सेप्ट का विस्तार करता है जो ताइवान के वनों और फूलों को विजुअल हिंट के साथ स्थान में लाता है। ताजगी भरे स्थलों और ताइवान के पुराने निर्माण सामग्रियों को मिलाकर पुराने और नए का संगठन किया गया है, जिससे ताइवान की अद्वितीय सुरुचि उत्पन्न होती है।

यह डिजाइन अन्य डिजाइनों से अलग है क्योंकि इसमें ताइवानी निर्माण सामग्रियों का एक विशेष प्रकार का उपयोग किया गया है जो एक नोस्टाल्जिक लेकिन अद्वितीय माहौल पैदा करता है। एक ठोस लकड़ी का प्रदर्शन क्षेत्र हमारे देश की समुद्री प्रकृति को दर्शाता है, जबकि वनों में फलने फूलने वाले फूल फुटपाथ पर बिखरे मोज़ेइक में बदल जाते हैं। विंटेज ईंटों के ग्रिल से बने बूथ न केवल एक बंद स्थान की पाबंदी को दूर करते हैं, बल्कि चरमराते प्रकाश और छायाओं को भी अंदर लेते हैं, जो स्थान और डिजाइन को एक और स्तर देते हैं।

इस डिजाइन को बनाने के लिए मोज़ेइक के विशाल क्षेत्रों को ध्यान में रखते हुए पगडण्डी को ध्यान दिया गया है, जबकि सभी टाइटेनियम-प्लेटेड कस्टमाइज़ड दरवाजे के फ्रेम को शानदार औरा स्थापित करने के लिए लटकाया गया है। स्टोर के अंदर, कैबिनेट के दरवाजे सभी ताइवानी परंपरा के बेंत का उपयोग करते हैं, इसके अलावा, लोगो दीवारें और उत्पाद प्रदर्शन कैबिनेट में बहुत सारे पत्थर पेंट का उपयोग किया गया है ताकि व्यापार की गुणवत्ता को उभारा जा सके। इसी बीच, नोस्टाल्जिक ईंटों के ग्रिल और शीर्स बूथों में विभिन्न गोलार्धों को तराशते हैं।

यह डिजाइन ताइवान के पुराने निर्माण सामग्रियों को आधुनिक निर्माण सामग्रियों के साथ मिलाकर एक विशाल दृश्य उत्सव तैयार करती है। दृश्य अनुभव को समृद्ध करने के लिए, हमने फर्श में बहुत सारी डिजाइन की योजना जोड़ी है। हमने फूलों को प्रस्तुत करने के लिए कस्टमाइज़ हेक्सागोनल मोज़ेइक का उपयोग किया है। विशेष रूप से स्थानीय पाबंदी के कारण, हमने बूथों को विभाजित करने के लिए विंटेज ईंटों के ग्रिल और शीर्स का चयन किया है। वायुमंडलीय आराम घुटन की आसानी को उड़ान देता है, जबकि प्राकृतिक प्रकाश को ग्रिलों के माध्यम से स्वतंत्र रूप से बिखेरने देता है। पगडण्डी पर, विंटेज ईंटें और लोगो टेराज़ो में जड़े गए हैं, जिससे एक ऐसा स्थान उत्पन्न होता है जो ताइवान की परंपरा को हमेशा के लिए जीवित रखता है।

यह प्रोजेक्ट फरवरी 2020 में शुरू हुआ था और जुलाई 2020 में समाप्त हुआ, ताइचुंग सिटी। यह डिजाइन ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में 2021 में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित हुआ था।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: CHIA-LUN CHAN
छवि के श्रेय: Photographer: Devin Huang, 2020 Video Credits: Shanmu, 2021
परियोजना टीम के सदस्य: Chia-Lun Chan
परियोजना का नाम: Shanmu Store
परियोजना का ग्राहक: CHIA-LUN CHAN


Shanmu Store IMG #2
Shanmu Store IMG #3
Shanmu Store IMG #4
Shanmu Store IMG #5
Shanmu Store IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें