अद्वितीय और जीवन को समर्पित: "Bounteous Mind and Life"

क्रिएटिव ग्रुप - जर्नी आर्किटेक्चर की अद्वितीय डिजाइन

नई और पुरानी इमारतों की डिजाइन और नवीनीकरण का एक ही उद्देश्य होता है - शहरी कार्यक्षमता को बहाल करना, परिदृश्य को सुधारना, और सार्वजनिक हितों को बढ़ाना। लेकिन क्या होता है जब निर्माण अधिक संवेदनशील हो जाता है? हमारा प्रस्ताव है कि जीवन और उसके अंत पर चिंतन करें, और छायाओं में अतीतात्मक मन को दर्शाएं।

शहरी नवीनीकरण की बात करते हुए, पुराने घर का नवीनीकरण किया गया, उसकी पुनः मूल्यांकन की गई, और ध्यान क्षेत्र को खोला गया। जापानी छायाओं, चाय समारोह, और मंदिर संस्कृति के आधार पर, यह लंबी लाइनों और चाय की सुगंध के साथ इंद्रियों को उत्तेजित करता है, एक शांत वातावरण बनाता है। स्थानिक स्तर लोगों की जीवन स्थिति की प्रतीकात्मकता करते हैं, जीवन के मूल्य पर चिंतन करते हैं और नए जीवन की दिशा को प्रकाशित करते हैं।

जापानी छायाओं, चाय समारोह, और ताओवादी संस्कृति की व्याख्या करते हुए, छायाओं और चलती लाइनों के साथ संवेदनशील प्रतिस्पर्धा को उत्तेजित करते हैं, विभिन्न जीवन स्थितियों की प्रतीकात्मकता करते हैं, अंधकार में जीवन की खोज पर आत्म-चिंतन को प्रेरित करते हैं, और पुरानी इमारतों की पुनः जन्म, आत्मा की खोज का एक साधारण तरीका खोलते हैं।

यह परियोजना फरवरी 2022 में ताइवान में समाप्त हुई। इसका आधार एक तीन मंजिला अपार्टमेंट है, जो नई ताइपे शहर के ज़िन्दियान में स्थित है। आस-पास के अधिकांश क्षेत्र राष्ट्रीय विश्वविद्यालय के पुराने छात्रावास हैं। जब पुराने घरों को नई अपार्टमेंटों में परिवर्तित किया गया, तो इस विशेष मामले में लंबे समय तक नवीनीकरण नहीं किया जा सका, और हमने नवीनीकरण में निवेश किया और ध्यान की छवि को शामिल किया। एक ध्यानमय स्थान बनाना जो सार्वजनिक के लिए खुला है, और शहर की ज़िन्दगी में ज़ेन को दर्शाता है।

इस डिजाइन को 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को सम्मानित किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उन्हें उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित किया जाता है, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Journey Architecture Creative Group
छवि के श्रेय: mage #1: Photographer KAYING PHOTO STUDIO, Taipei, 2022 Image #2: Photographer KAYING PHOTO STUDIO, Taipei, 2022 Image #3: Photographer KAYING PHOTO STUDIO, Taipei, 2022 Image #4: Photographer KAYING PHOTO STUDIO, Taipei, 2022 Image #5: Photographer KAYING PHOTO STUDIO, Taipei, 2022
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director: WEI-HUA, HUNG Head Designer: TSUNG-JU, LU Designer: BI-YUAN, TANG
परियोजना का नाम: Bounteous Mind and Life
परियोजना का ग्राहक: Journey Architecture Creative Group


Bounteous Mind and Life IMG #2
Bounteous Mind and Life IMG #3
Bounteous Mind and Life IMG #4
Bounteous Mind and Life IMG #5
Bounteous Mind and Life IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें