ओरिएंटल मूड: हाओचेन सु द्वारा रिजिडेंशियल स्पेस की अनोखी डिजाइन

जियांगनान वाटर गार्डन की प्रेरणा से उभरी विशिष्ट आवासीय स्थल डिजाइन

हाओचेन सु द्वारा डिजाइन की गई यह अद्वितीय आवासीय स्थल डिजाइन, जियांगनान वाटर गार्डन की प्राकृतिक सुंदरता और उसके जलीय तत्वों को अपने आप में समेटती है।

जियांगनान वाटर गार्डन की लंबी जमीन और जल ही उसकी आत्मा है। हाओचेन सु ने इस डिजाइन का पहला तत्व "जल" ही बनाया। मौजूदा इमारत की पहली मंजिल की जगह में उन्होंने "वाटर गार्डन" की लय और रुचि को प्रदर्शित किया है: आवासी भवन और पेड़ सभी केंद्रीय पूल के चारों ओर हैं।

स्थान की भावना अक्सर विवरणों और समय की गहराई में छिपी होती है। इसके पीछे जीवन का खजाना और लोगों की समझ होती है। कुछ विशेष पलों में, यह जीवन की देखभाल और अन्वेषण का एक प्रकार होता है। डिजाइनरों के लिए, प्रकृति में एक क्षण को पकड़ना, और उसे स्थिर आर्किटेक्चर स्पेस में डालने की कोशिश करना, डिजाइन भाषा को समय में उकेरना, और विभिन्न भावनाओं और अनुभवों को उत्तेजित करना।

इस डिजाइन को साकार करने के लिए मेटल बोर्ड, रॉक बोर्ड, सिरेमिक टाइल, कॉपर बोर्ड, वुड विनियर, जिप्सम बोर्ड का उपयोग किया गया है। प्रोजेक्ट क्षेत्र 1400 वर्ग मीटर है।

आधुनिक शहरों के प्रमुख अक्सर घर को आत्मा और पदार्थ के लिए समान महत्व का स्थान मानते हैं। वे अपनी स्वयं की संयम की आधिकारिक ऊर्जा को प्राप्त करने का कारण हैं।

सबसे कठिन बात यह है कि मालिकों के लिए डिजाइन के प्रति साहस और सम्मान रखना, और क्रियान्वयन प्रक्रिया में, बहुत सारे नए विचारों का उपयोग करना।

डिजाइनरों के लिए, प्रकृति में एक क्षण को पकड़ना, और उसे स्थिर आर्किटेक्चर स्पेस में डालने की कोशिश करना, डिजाइन भाषा को समय में उकेरना, और विभिन्न भावनाओं और अनुभवों को उत्तेजित करना। वास्तुकला की गुणवत्ता कविता और सुंदरता, साथ ही विवरणों और सम्पूर्णता में होती है। प्राकृतिक परिदृश्य से छवियां निकालना, जीवन की प्राकृतिक कला स्थान की भावना के माध्यम से चलती है।

इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्जिबिशन डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। यह पुरस्कार उन्हें उनकी अद्वितीयता, रचनात्मकता और व्यावसायिकता के लिए प्रदान किया गया था, जिसने उत्कृष्टता का स्तर निर्धारित किया और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य और आश्चर्य का परिचय दिया।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Haochen Su
छवि के श्रेय: Image : Photographer Su Hao Chen, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Haochen Su
परियोजना का नाम: Oriental Mood
परियोजना का ग्राहक: Haochen Su


Oriental Mood IMG #2
Oriental Mood IMG #3
Oriental Mood IMG #4
Oriental Mood IMG #5
Oriental Mood IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें