रात का आकाश: एक अद्वितीय और आकर्षक आवासीय डिजाइन

विंटेज अंग्रेजी शैली के साथ एक आधुनिक होटल जैसा माहौल

डिजाइनर्स Jau-Siang Li, Steven Sun और Pei-Ling Liu ने एक अद्वितीय और आकर्षक आवासीय डिजाइन प्रस्तुत किया है, जिसे 'रात का आकाश' कहा गया है। यह डिजाइन विंटेज अंग्रेजी शैली पर आधारित है, जिसमें क्लासिक फर्नीचर, विंटेज दर्पण, लोहे की अलमारियां, और लकड़ी की दीवारों का संयोजन है।

डिजाइनर्स ने इस परियोजना को एक विंटेज ब्रिटिश शैली के साथ शुरू किया और उनकी उम्मीद थी कि वे एक होटल जैसा स्थल बनाएंगे। रेट्रो शैली के स्टीरियोटाइप से बचने के लिए, डिजाइनर्स ने आधुनिक और पाठ्यक्रमीय क्लासिक फर्नीचर का उपयोग करके परियोजना को सजाया। इसके अलावा, डिजाइन तकनीकों ने एक ही टोन के विभिन्न सामग्री की विभिन्न परतों को बनाया और विंटेज इंग्लैंड और आधुनिक होटल मेहमाननवाजी का माहौल स्थल पर लाया।

यह परियोजना एक 115 वर्ग मीटर की जगह पर 4 कमरों के साथ है। एक खुली योजना के साथ, सार्वजनिक क्षेत्र एक हवादार आंतरिक स्थल को बनाए रखता है, और फर्नीचर सोफे, कुर्सियों, और डेस्क के साथ अच्छी तरह से मिलान करता है, एक सामंजस्यपूर्ण और शांत स्थल बनाता है। साथ ही, स्थल के कठोर और प्राचीन भेदों को दूर करने के लिए, डिजाइनर्स ने वर्गाकार छतों को ट्रिम किया और वक्राकार आकारों के साथ बीम्स को हटा दिया। भूरे टोन, पुरानी लकड़ी के टोन, और नीले रंग की अंतिम छुआँ ने स्थल को एक सुरुचिपूर्ण दिखावट दी।

डिजाइनर्स ने लकड़ी के टोन, धातु के झूमर, और विंटेज दर्पण के साथ अंग्रेजी सुरुचि का निर्माण किया। गहरे रेट्रो टोन के कारण स्थल की दबने वाली भावना को दूर करने के लिए, डिजाइनर्स ने नीले रंग और क्रिस्टल सफेद टाइल्स का उपयोग करके एक सामंजस्यपूर्ण और प्रभावशाली दृश्य प्रभाव बनाया। स्थल की खुली योजना को फर्नीचर के चयन के साथ पूरा किया गया है, जिससे ग्राहक को एक सुरुचिपूर्ण माहौल मिलता है।

इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्जिबिशन डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है, जो अनुभव और संगठनात्मकता की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यास को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Chiyan Interior Design
छवि के श्रेय: ChiYan Design
परियोजना टीम के सदस्य: Jau-Siang Li, Pei-Ling Liu, Steven Sun
परियोजना का नाम: The Night Sky
परियोजना का ग्राहक: Chiyan Interior Design


The Night Sky IMG #2
The Night Sky IMG #3
The Night Sky IMG #4
The Night Sky IMG #5
The Night Sky IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें