ग्रेगोरी डोनट: स्थापत्य और डिजाइन का अद्वितीय संगम

स्टोरा एन्सो चाइना पैकेजिंग द्वारा डिजाइन किया गया यह पैकेजिंग डिजाइन अपनी अद्वितीयता के लिए जाना जाता है।

ग्रेगोरी डोनट पैकेजिंग डिजाइन ने अपने अद्वितीय डिजाइन और स्वास्थ्य जीवनशैली को प्रोत्साहित करने के लिए एक नया मानक स्थापित किया है।

यह डिजाइन ग्रेगोरी कप्तान के अनुभव से प्रेरित है। नेवी ब्लू, स्प्रे व्हाइट का समन्वय डोनट्स और गेहूं के चित्रण के खिलाफ, गेहूं भूरे रंग के खिलाफ, हर किसी को स्वस्थ और कवितात्मक सैलर संस्कृति ला रहा है। घूर्णन आकार गतिविधि रुडर का संचालन करने के समान लगती है, आदर्श के साथ दूरी की दिशा में सेल करती है।

ग्रेगोरी डोनट्स के सिद्धांत हैं कि वे सभी छोटे विवरणों पर ध्यान देते हैं और आधुनिक लोगों को स्वस्थ जीवन लाते हैं। स्वस्थ कम शुगर, पूरी गेहूं की रोटी का आधार हाथ से बनाई गई विस्तार से मिलता है, जिससे हर कोई स्वस्थ और सूक्ष्म भोजन का आनंद ले सकता है। ग्राफिक डिजाइन, सुविधाजनक संरचना डिजाइन और 100% पेपर-आधारित पैकेजिंग सामग्री रेसिपी के बारे में सभी उद्देश्य ब्रांड विचार की प्रतिध्वनि करने के लिए हैं।

सभी दृश्यमान कागज खाद्य संपर्क ग्रेड सामग्री हैं। आस्तीन को उच्च टेनेसिटी वाले FBB कागज से बनाया गया है, ताकत की आवश्यकता को पूरा करने के लिए, जल आधारित उच्च घर्षण मैट वार्निश के साथ लेपित, इंक संरक्षण की कार्यक्षमता को प्राप्त करने के लिए। खाद्य ग्रेड सोया इंक द्वारा मुद्रित। पेटेंट 90 डिग्री घूर्णन संरचना डिजाइन ने त्वरित पैकिंग और फ्लैट डिलीवरी प्रारूप को प्राप्त करने में सफलता पाई।

बाहरी बॉक्स का आकार: 200mm L x 154mm W x 85mm H फॉर्मिंग आकार (6 in 1): 201mm L x 155mm W x 86mm H(हैंडल के बिना) फॉर्मिंग आकार (12 in 1): 201mm L x 155mm W x 172mm H(हैंडल के बिना) खुदरा ले-जाने के लिए उपयुक्त पैकेजिंग

यह प्रोजेक्ट 2021 के जनवरी में शुरू हुआ था और मार्च 2021 में डोंगगुआन, गुआंगदोंग प्रांत, चीन में लॉन्च किया गया था।

ब्रांड संचार आवश्यकताओं के संबंध में, सबसे बड़ी चुनौती यह है कि कैसे एक सरल ग्राफिक डिजाइन के साथ खरीदारों को सीधे स्वस्थ ब्रांड विचार दिया जाए। संरचना और सामग्री रेसिपी के संबंध में, सबसे बड़ी चुनौती यह है कि अच्छी लागत नियंत्रण और खाद्य ग्रेड आवश्यकताओं के साथ त्वरित पैकिंग प्रक्रिया को प्राप्त करना है।

ग्रेगोरी डोनट्स के पास 2 डिजाइन दर्शन हैं, पर्यावरण संरक्षण को केंद्रीय कार्य के रूप में लेते हैं और सादगी। सभी कच्चे माल खाद्य ग्रेड और घटाया जा सकता है, पर्यावरण संरक्षण थीम को प्रतिष्ठित करते हैं। नेवी ब्लू का समन्वय स्टिक फिगर लेआउट डिजाइन के साथ, उपभोक्ता को पहली शुरुआत में ही सैलोरिंग ब्रांड संकल्पना की कविता को संवेदनशील बनाता है। 90 डिग्री का घूर्णन और दो पंख उठने वाले संरचना डिजाइन केवल हेल्म घूर्णन और सेल उठने की गतिविधि का अनुकरण नहीं करते, बल्कि पैकिंग क्षमता में सुधार करते हैं।

संरचना उपयोगिता मॉडल पेटेंट कॉपीराइट स्टोरा एन्सो चाइना पैकेजिंग के पास है।

यह डिजाइन वर्ष 2022 में A' पैकेजिंग डिजाइन पुरस्कार में ब्रॉन्ज जीता। ब्रॉन्ज A' डिजाइन पुरस्कार: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों पर प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संसाधनों की प्रमाणीकरण करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: JINGLUN CUI
छवि के श्रेय: JINGLUN CUI
परियोजना टीम के सदस्य: Innovation and Design Director: Dick To Senior Design Manager: Jinglun Cui Structure Manager: Qinwu Zhao Graphic Manager: Hong Zheng Graphic Designer: Yueying Chen Structure Designer: Zhiping Li
परियोजना का नाम: Gregory Donut
परियोजना का ग्राहक: JINGLUN CUI


Gregory Donut IMG #2
Gregory Donut IMG #3
Gregory Donut IMG #4
Gregory Donut IMG #5
Gregory Donut IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें