शोचु X: एक वैश्विक नागरिक के रूप में सांस्कृतिक संवाद का नया आयाम

कोटा सगाए - सागा इंक की अद्वितीय डिजाइन

शोचु X, एक पारंपरिक जापानी शराब, के लिए नई कला और जीवनशैली के साथ एक नया अनुबंध।

शोचु, जो एक प्रकार की डिस्टिल्ड शराब होती है, विस्की के समान होती है, लेकिन इसे चावल, मीठे आलू, भूरी चीनी, जौ आदि से बनाया जा सकता है। एकल आसवन द्वारा अप्रक्रियाकृत शोचु का उत्पादन करने के बाद, इसे सिरेमिक बोतलों, इनेमल टैंकों, या लकड़ी के बैरल में लंबे समय तक बुढ़ापा दिया जा सकता है। और विस्की की तरह, विभिन्न शोचु को कभी-कभी मिश्रित करके जटिल और विविध स्वाद उत्पन्न किया जाता है। उत्पाद की विविधता के साथ मेल खाने के लिए, डिजाइन में विभिन्न स्वाद के लिए अलग दिखावट लागू की गई थी।

शराबों के अस्तित्व की सामाजिक महत्वकांक्षा, जो लोगों को जोड़ने के लिए होती है, पर ध्यान केंद्रित करते हुए, डिजाइन में बहु-जातीय संस्कृतियों के मिश्रण, साथ ही वैश्विक दृष्टिकोण से जीवनशैली के साथ सहजता पर जोर दिया गया था। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, पश्चिमी शराबों के लिए सामान्य रूप से उपयोग की जाने वाली बोतल की आकृति और लेबल का संयोजन अपनाया गया था। हालांकि, इसके विपरीत, जापानी शैली के पैटर्न और सादगीवादी सौंदर्यशास्त्र के साथ ग्राफिक डिजाइन को शामिल किया गया था ताकि पश्चिम और पूर्व के बीच सांस्कृतिक मिलन और इस शोचु के माध्यम से सामाजिक रूप से जुड़े वैश्विक नागरिकों की खुशी को व्यक्त किया जा सके।

यह डिजाइन शोचु X के लिए एक पुनर्ब्रांडिंग के लिए बनाई गई थी, जो एक कंपनी है जो जापान के कई हिस्सों में मुख्य रूप से उत्पादित एक पारंपरिक शराब के लिए एक आधुनिक दृष्टिकोण से नई मूल्यवानता उत्पन्न कर रही है। डिजाइन कार्य इस तथ्य पर ध्यान केंद्रित करके किया गया था कि यह ब्रांड केवल शराबों के मूल्य की पेशकश नहीं करता, बल्कि भोजन संस्कृति और जीवनशैलियों के साथ संबंध की बड़ी महत्वकांक्षा रखता है।

बोतल का आकार: Φ85mm, H175mm। डिजाइन कीवर्ड: जापानी-शैली, न्यूनतम, आलीशान, संकलन, जीवनशैली। क्रिएटिव निदेशक: कोटा सगाए। आर्ट निदेशक: कोटा सगाए। डिजाइनर: कोटा सगाए। क्रिएटर: केसुके हाशिमोटो। मार्केटिंग निदेशक: दैकी ओकाबे। उत्पादन प्रबंधक: मिवा निशी।

यह डिजाइन ए' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में 2023 में स्वर्ण पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। स्वर्ण ए' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धि को दर्शाती हैं। ये प्रशंसित उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिबिंबित करते हैं और अपनी वांछनीय विशेषताओं के साथ विश्व पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Kota Sagae
छवि के श्रेय: Saga inc.
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director:Kota Sagae Art Director:Kota Sagae Designer:Kota Sagae Creater:Keisuke Hashimoto Marketing Director:Daiki Okabe Production Maneger:Miwa Nishii
परियोजना का नाम: Shochu X
परियोजना का ग्राहक: Kota Sagae


Shochu X IMG #2
Shochu X IMG #3
Shochu X IMG #4
Shochu X IMG #5
Shochu X IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें