शादली: एक अद्वितीय रस पैकेजिंग डिजाइन

मोहम्मदरेजा एस्लामपरास्त द्वारा तैत्रा पैक रस पैकेजिंग की अद्वितीयता

शादली नामक यह प्रोजेक्ट एक अद्वितीय रस पैकेजिंग डिजाइन है, जिसे मोहम्मदरेजा एस्लामपरास्त ने तैयार किया है। इस डिजाइन की प्रेरणा विभिन्न पीढ़ियों के लोगों को आकर्षित करने की आवश्यकता से आई है। यह डिजाइन क्यूबिज़्म शैली में बनाई गई है, जिसे अधिकांश लोग पसंद करते हैं।

अधिकांश रस पैकेजिंग फलों और संबंधित तत्वों की वास्तविक तस्वीरों के साथ डिजाइन की गई होती हैं, लेकिन यह अलग है। इन्हें क्यूबिज़्म शैली में हाथ से बनाया गया है। सभी कल्पना चेहरे, फल और तत्वों को कागज पर चित्रित किया गया था, फिर उन्हें स्कैन किया गया। इसके बाद उन्हें एडोब इलस्ट्रेटर द्वारा कंप्यूटर पर चित्रित किया गया। कुछ मामलों में उन्हें कई बार संपादित किया गया।

शादली रस 8 फल स्वादों में बनाए जाते हैं। उदाहरण के लिए अनानास, आम, खट्टा चेरी आदि। एक साधारण और छोटे अनुसंधान में, डिजाइन टीम ने पाया कि लोग, विशेष रूप से युवाओं को अधिक पसंद है। इसलिए परियोजना शुरू हुई। पैकेजिंग को रंगीन और फ्लैट चित्रण के साथ डिजाइन किया गया है। प्रत्येक पैकेज में कुछ वस्तुएं होती हैं जिनमें बहुत सारे विवरण होते हैं, जैसे कि एक कल्पना चेहरा कुछ प्राकृतिक तत्व के साथ, जैसे कि पत्तियां और फल या एक संगीत यांत्रिकी, खेल या फैशन सामग्री और आदि। प्रत्येक पैकेज का रंग उसके फल या स्वाद के रंग से संबंधित होता है।

इस डिजाइन के लिए स्वतंत्रता संग्रहित है, और इसके सभी अधिकार शादली जूस मेकर्स के पास हैं। यह डिजाइन 2022 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में चांदी का पुरस्कार जीतने वाली रही है। चांदी A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को, उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Mohammadreza Eslamparast
छवि के श्रेय: All Images: Photographer Samyar Eslamparast, Illustrator Mohammadreza Eslamprast, 2020.
परियोजना टीम के सदस्य: Mohammadreza Eslamparast Samyar Eslamparast Soodabe Zomorodi.
परियोजना का नाम: Shadlee
परियोजना का ग्राहक: Mohammadreza Eslamparast


Shadlee IMG #2
Shadlee IMG #3
Shadlee IMG #4
Shadlee IMG #5
Shadlee IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें