4Vita Herbs: स्वास्थ्य पेय के लिए अद्वितीय पैकेजिंग डिजाइन

मारिया स्टाइलियानाकी द्वारा डिजाइन किया गया एक आकर्षक और स्वास्थ्यवर्धक उत्पाद

4Vita Herbs पैकेजिंग डिजाइन एक अद्वितीय और आकर्षक उत्पाद है जो स्वास्थ्य पेय के लिए तैयार किया गया है। यह डिजाइन मारिया स्टाइलियानाकी द्वारा किया गया है, जिन्होंने इसे एक खुशनुमा और स्वास्थ्यवर्धक उत्पाद के रूप में प्रस्तुत किया है।

मारिया स्टाइलियानाकी ने अपने ग्राहक की जड़ीबूटियों की फसलों की यात्रा के दौरान इस डिजाइन के लिए प्रेरणा प्राप्त की। उन्होंने उच्च विरोधाभास और टोन वाले रंगों का उपयोग किया, जो आपको खुश मूड में ले जाते हैं, और इसे पैकेजिंग के लिए प्रेरणा के रूप में उपयोग किया।

हर पैकेज पर ड्राइंग, एक सुसंगत रंग पैलेट के माध्यम से, श्रृंखला की दृश्य पहचान को परिभाषित करती है। पैकेज के सामने का पाठ सिर्फ सूचना नहीं होता, बल्कि उत्पाद को संवादात्मक चरित्र भी देता है। डिजाइनर ने बनाई गई दृश्य पहचान स्वास्थ्य के साथ जीने के तरीके से संबंधित है।

यह डॉय पैक पैकेज प्लास्टिक सामग्री का है, जिसमें एक ज़िपर होता है जो उपभोक्ता को पहली बार खोलने के बाद जड़ीबूटियों को ताजगी बनाए रखने में मदद करता है। पैकेजिंग का आयाम 14x20 मिमी है। इसे 7 रंगों के फ्लेक्सोग्राफी और स्पॉट लैमिनेशन के साथ मुद्रित किया गया है।

प्रतिस्पर्धी उत्पादों पर किए गए अनुसंधान ने हमें यह समझने में मदद की कि अधिकांश में प्राकृतिक, कम टोन वाला रंग होता है। जीवन से भरपूर एक उत्पाद को जीवन की भावना देनी चाहिए।

सबसे जटिल हिस्सा सभी जड़ीबूटियों के अंतर और लाभों को समझना था। 4vita एक परिवारी व्यवसाय है जिसकी ग्रीस के क्रेट द्वीप पर निजी स्वामित्व वाली जड़ीबूटियों की फसलें हैं। जड़ीबूटियों की फसलों की यात्रा मात्र आपको रंगों और सुगंधों की समुद्र में ले जाती है। जो रंग आपको खुश मूड में ले जाते हैं, वे प्रकृति द्वारा उदारतापूर्वक साझा किए जाते हैं, वे पैकेजिंग डिजाइन के लिए प्रेरणा थे।

यह डिजाइन 2021 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित की गई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए प्रदान किया जाता है, वे मजबूत तकनीकी और सृजनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Maria Stylianaki
छवि के श्रेय: Image #1: Stylianaki Maria / Creative director, 4vita herbs packaging design, 2020. Image #2: Stylianaki Maria / Creative director, 4vita herbs packaging design, 2020. Image #3: Stylianaki Maria / Creative director, 4vita herbs packaging design, 2020. Image #4: Stylianaki Maria / Creative director, 4vita herbs packaging design, 2020. Image #1: Photographer / Pantelis Matioudakis, Stylianaki Maria / Creative director, 4vita herbs packaging design, 2020.
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Maria Stylianaki Photography: Pantelis Mathioudakis
परियोजना का नाम: 4Vita Herbs
परियोजना का ग्राहक: Maria Stylianaki


4Vita Herbs IMG #2
4Vita Herbs IMG #3
4Vita Herbs IMG #4
4Vita Herbs IMG #5
4Vita Herbs IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें