ईवरशाइन: एक अनोखा प्रोडक्ट पैकेजिंग डिजाइन

वानलिंग यान द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय प्रोडक्ट पैकेजिंग

ईवरशाइन एक अद्वितीय प्रोडक्ट पैकेजिंग डिजाइन है जिसे वानलिंग यान ने डिजाइन किया है। यह डिजाइन परिवार की धुलाई की भावनात्मक दृश्य से प्रेरित है और इसका ध्यान उत्पाद की कार्यात्मक गुणवत्ताओं पर केंद्रित है।

ईवरशाइन का पैकेजिंग एक वस्त्र के आकार में है, जो परिवार की देखभाल का प्रतीक है। इसकी आकर्षक सफेद पैकेजिंग एक सहजता की भावना उत्पन्न करती है, जो उत्पाद की क्षमता को दर्पणित करती है कि यह लोगों के कपड़ों को सूखे गंध से युक्त करता है। इसका डिजाइन अत्यधिक पोर्टेबल है, जो दैनिक उपयोग की आवश्यकताओं की पूर्ति करता है।

यह पैकेजिंग पर्यावरण-अनुकूल HDPE से बनाई गई है, जो मोम की तरह महसूस होती है और लड़कियों को आसानी से ढक्कन खोलने की अनुमति देती है। इसकी बनाने की प्रक्रिया जटिल नहीं है, हालांकि, पैकिंग वायुरोधी और अपारदर्शी होती है ताकि आरोमा प्रकाश के नीचे वाष्पीभूत न हो और शेल्फ लाइफ बढ़ाई जा सके। बोतल का आकार वॉल्यूम पर आधारित है ताकि अधिक पैकेजिंग से बचा जा सके और लागत को नियंत्रित किया जा सके।

यह उत्पाद युवाओं के लिए है, और पैकेजिंग डिजाइन को युवाओं की सौंदर्य शैली के अनुरूप होना चाहिए। डिजाइनरों ने बाजार अनुसंधान के बाद पाया कि आधुनिक युवा रोचक जीवनशैली और सरल सौंदर्य का पीछा करना पसंद करते हैं। इसलिए, डिजाइन बाजार की सामान्य पैकेजिंग शैलियों को तोड़ता है, और कुल मिलाकर डिजाइन अधिक संक्षिप्त और रोचक है। यह बाजार की सामान्यता पर ध्यान केंद्रित करने से हटकर युवाओं के सौंदर्य मानकों और व्यक्तिगत आवश्यकताओं का सम्मान करता है।

यह डिजाइन दो पहलुओं से सामना करने के लिए चुनौतीदायक थी: पहला, क्या पैकेजिंग को पकड़ना सुविधाजनक होगा या नहीं। डिजाइनर ने अपने प्रारंभिक डिजाइन के आधार पर पहले प्रोटोटाइप बनाया, केवल यह पाने के लिए कि उन्होंने पकड़ने की सुविधा का विचार नहीं किया था। डिजाइन को लगातार संशोधित करने और प्रोटोटाइप बनाने के बाद, वर्तमान संस्करण उपयोगकर्ताओं के लिए सबसे सुविधाजनक है। दूसरा, पैकेजिंग का सामग्री, जो इसके विशिष्ट आकार के कारण विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। डिजाइनर ने प्रोटोटाइप की तुलना की और अंततः पर्यावरण संरक्षण और सौंदर्य के दृष्टिकोण से HDPE सामग्री का उपयोग करने का चयन किया।

यह डिजाइन 2021 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अद्वितीय और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संघर्षण की पुष्टि करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: wanling Yan
छवि के श्रेय: wanling Yan
परियोजना टीम के सदस्य: He Xiao WanLing Yan
परियोजना का नाम: Evershine
परियोजना का ग्राहक: wanling Yan


Evershine IMG #2
Evershine IMG #3
Evershine IMG #4
Evershine IMG #5
Evershine IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें