मिरिंडा का वैश्विक नवीनीकरण: जेन-जेड की पसंद का नया आकर्षण

पेप्सिको डिजाइन और इनोवेशन द्वारा बेवरेज पैकेजिंग का नया अध्याय

जेन-जेड की रुचियों को ध्यान में रखकर मिरिंडा ने अपने ब्रांड का नवीनीकरण किया है।

डिजिटल युग और दृश्य संस्कृति की पीढ़ी, जेन-जेड, के लिए क्रिएटिविटी एक सांस्कृतिक मुद्रा की तरह है। मीम्स, इमोजीस और रीमेक्स इनके लिए लाखों शब्दों के बराबर हैं। इसलिए, मिरिंडा की नई पैकेजिंग डिजाइन को अधिक जीवंत, प्रामाणिक, रचनात्मक और आधुनिक बनाना जरूरी था ताकि यह पीढ़ी इसे नोटिस करे।

मिरिंडा, जो अपने स्वादिष्ट फलों के रस के लिए जाना जाता है, ने हमेशा नए और आश्चर्यजनक फलों के इनोवेशन की शुरुआत की है। हालांकि, हाल के वर्षों में, ब्रांड ने महसूस किया कि कार्बोनेटेड सॉफ्ट ड्रिंक (CSD) श्रेणी में अधिक जागरूकता और विशिष्टता की आवश्यकता है। इसलिए, मिरिंडा को बाजार में खड़े होने के लिए एक नया और अद्यतन दृष्टिकोण की जरूरत थी।

यह डिजाइन आयरन ए' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड 2024 से सम्मानित किया गया है। आयरन ए' डिजाइन अवार्ड उन अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक और नवीन सृजनों को दिया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उद्योग की सर्वोत्तम प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, ये रचनाएँ पूर्ति और सकारात्मक भावनाओं का योगदान देती हैं, जिससे एक बेहतर दुनिया का निर्माण होता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: PepsiCo Design and Innovation
छवि के श्रेय: PepsiCo Design and Innovation
परियोजना टीम के सदस्य: PepsiCo Design and Innovation
परियोजना का नाम: Mirinda Global Refresh
परियोजना का ग्राहक: PepsiCo


Mirinda Global Refresh IMG #2
Mirinda Global Refresh IMG #3
Mirinda Global Refresh IMG #4
Mirinda Global Refresh IMG #5
Mirinda Global Refresh IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें