हुआयहुआ · हेक्सिंग पेनिंसुला सिटी सेंटर: एक आधुनिक कला और डिजाइन का मेल

डबल टीम्स डिजाइन कंसल्टेंट कंपनी द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय मार्केटिंग सेंटर

इस परियोजना का उद्देश्य एक फैशन और शानदार मार्केटिंग सेंटर को डिजाइन करना है जो "गतिशील जल ताल" के विषय के साथ आधुनिक कला को एकीकृत करता है।

इसकी आंतरिक स्थान भवन के आकार और आस-पास के पर्यावरण को जोड़ती है, आंतरिक और बाहरी सीमा को धुंधला करती है ताकि स्थानिक एकीकरण हो सके। भवन एक शुद्ध सफेद टोन पर आधारित है, सोने के साथ टकराव और मिश्रण, सादगी और उत्कृष्टता। प्रकाश और छायाओं का ताल अंतरिक्ष में अस्थिर भावनाओं को देता है।

भवन पानी के चारों ओर घिरे हुए आस-पास के जलदृश्य के साथ मिलकर एक अंतर्लिंक्ड स्पाइरल रूप में ऊपर की ओर घूमता है, जैसे कि पानी पर लटकी हुई एक कला केंद्र। डिजाइनर ने वास्तुकला की प्रतिध्वनि करने, पानी को नाड़ी के रूप में उपयोग करने और परिदृश्य को एकीकृत करने जैसी तकनीकों का उपयोग किया है, और आधुनिक कला को "स्पर्शयोग्य बिना सीमा" की स्थानिक अवधारणा के साथ जोड़ता है ताकि एक अत्यधिक आधुनिक मार्केटिंग सेंटर बनाया जा सके जिसमें समृद्ध कला स्तर और अभिव्यक्तियाँ हों।

पानी के रूप में एक माध्यम के साथ, भवन पानी की विशेषताओं की प्रतिध्वनि करने और आधुनिक सौंदर्यशास्त्र की प्रतिध्वनि करने वाले सामग्री का उपयोग करता है ताकि इस आधुनिक कला स्थल को उभारा जा सके। इसका फर्श उच्च प्रतिबिंबित पत्थर से बना होता है जो मेटल के साथ मिलकर, मानो लोग शांत पानी पर चल रहे हों। इसकी प्रवेश द्वार पर कुर्वी पत्थर का पृष्ठभूमि कला के मोड़े हुए दर्पण के साथ एकीकृत होता है, जैसे समुद्र पर हवा का झोंका चल रहा हो। दर्पणीय तरंगमय मेटल छत के नीचे, विशाल ह्वेल मूर्ति संक्रमण अंतरिक्ष का दृश्य ध्यान केंद्र बनती है, जिससे आगंतुकों को महसूस होता है जैसे वे एक काल्पनिक जलाधीप दुनिया में हों।

इस परियोजना की आंतरिक स्थान योजना शेंजेन में जून 2020 में शुरू हुई, सितम्बर में आंतरिक डिजाइन योजना पूरी हुई, और निर्माण समाप्त होकर हुनान प्रांत के हुआयहुआ में 15 नवम्बर को जनता के लिए खुला। यह परियोजना मालिक द्वारा मान्यता प्राप्त की गई और इसने उद्योग से भी व्यापक प्रशंसा प्राप्त की।

मार्केटिंग सेंटर बिक्री प्रक्रिया में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इस परियोजना में विशेषता भवन के आकार का उपयोग किया गया है, परंपरागत व्यवस्था विधि को त्यागा गया है, और स्थानिक कार्यों और सुविधा की पूरी तरह से सुनिश्चित करने के प्रासंगिकता में एक विशेषता, लचीला और जनता के लिए खुला स्थान बनाया गया है।

यह डिजाइन 2021 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज अवार्ड प्राप्त करने वाली है। ब्रोंज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यास को शामिल करने के लिए प्रशंसा की गई, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Double Teams Design Consultant Co.,Ltd.
छवि के श्रेय: Double Teams Design Consultant Co.,Ltd.
परियोजना टीम के सदस्य: Lisha Wu Hong Yang Yupeng cheng Mei Peng Yan Tang Qian Li Min Zhang
परियोजना का नाम: Huaihua · Hexing Peninsula City Center
परियोजना का ग्राहक: Double Teams Design Consultant Co.,Ltd.


Huaihua · Hexing Peninsula City Center IMG #2
Huaihua · Hexing Peninsula City Center IMG #3
Huaihua · Hexing Peninsula City Center IMG #4
Huaihua · Hexing Peninsula City Center IMG #5
Huaihua · Hexing Peninsula City Center IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें