यिबाई रेस्टोरेंट: समय के सम्मान में एक अनूठी डिजाइन

एक्सिन चेन द्वारा रचित अद्वितीय इंटीरियर डिजाइन

संरक्षित फूलों से प्रेरित यह रेस्टोरेंट डिजाइन उनकी अनश्वर सुंदरता और प्रतीकात्मक अर्थ को संजोता है, जो कि शाश्वत गुणवत्ता के शुद्ध और प्राकृतिक व्यंजनों की सेवा के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

यिबाई रेस्टोरेंट एक ऐसा भोजनालय है जो संरक्षित ताजे फूलों की थीम पर आधारित है, जो एक खिलते हुए फूल के बीच में एक एकांत वातावरण बनाता है। पूरे स्थान पर एक नरम सफेद रंग का प्रभुत्व है, जिसमें सुनहरे रंग के अवयव शामिल हैं। फैसाड और छतों में उत्कृष्ट फूलों के डिजाइन शामिल हैं, जो भोजन करने वालों को एक कलात्मक आश्रय में बसे हुए एक सुंदर और शुद्ध फूल की याद दिलाने वाले वातावरण में लपेटते हैं। यह सेटिंग एक अनुपम भोजन अनुभव प्रदान करती है, जो भोजन करने वालों को एक अन्य दुनिया में ले जाती है।

यह डिजाइन समय को सम्मानित करने के लिए प्राकृतिक सामग्री की बनावट को बरकरार रखता है। नतीजतन, जलरोधक कोटिंग्स को उनकी अंतर्निहित बनावट को प्रदर्शित करने के लिए अनपॉलिश्ड रखा गया है। मुख्य रूप से जिप्सम से मजबूत किए गए ग्लासफाइबर से बने, विविध वक्र सतहें चिकनी हैं, फिर भी मजबूत और टिकाऊ भी हैं। इसके अतिरिक्त, क्रिस्टल ईंटों से बनी अर्ध पारदर्शी दीवारें, एक फूल की सबसे जीवंत खिलने की छवि को उत्पन्न करती हैं। इसके अलावा, सभी चुनी गई सामग्रियां जीवाणुरोधी गुणों में उत्कृष्ट हैं।

रेस्टोरेंट दो मंजिलों में फैला हुआ है, पहली मंजिल पर सार्वजनिक क्षेत्र और दूसरी मंजिल पर रसोई, भोजन क्षेत्र, और लाउंज है। यातायात प्रवाह को एक वर्गाकार लूप के रूप में डिजाइन किया गया है जो एक अन्य में निहित है, जो भोजन वितरण, सर्वरों और भोजन करने वालों के पथों को अलग करता है। यह भोजन करने वालों के पथों को स्टाफ के पथों से चौराहे पर आने से रोकता है, जिससे एक सुचारू भोजन अनुभव सुनिश्चित होता है। छोटा बैंक्वेट रूम गोपनीयता प्रदान करता है और, इसके घूर्णन द्वार के साथ, मुख्य भोजन स्थान के साथ आसानी से विलय करने के लिए अतिरिक्त लचीलापन प्रदान करता है।

डिजाइन चरण नवंबर की शुरुआत से दिसंबर के अंत तक, 2022 में चला। और निर्माण जुलाई, 2023 तक पूरा हो गया।

यह रेस्टोरेंट डिजाइन अपनी संरक्षित ताजे फूलों की थीम और नरम सफेद रंग योजना में अनूठापन रखता है। संरक्षित ताजे फूलों के सार्वभौमिक रूप से इस स्थान में एकीकरण के माध्यम से अनश्वर सुंदरता का एकीकरण किया गया है, जिसमें पंखुड़ी के आकार समय की शक्ति का प्रतिनिधित्व करते हैं और रेस्टोरेंट के सार को परिभाषित करते हैं। निरंतर सफेद फैसाड एक सुखदायक वातावरण बनाते हैं, जो ग्राहकों पर एक संरक्षित ताजे फूल की तरह एक यादगार और सुखद प्रभाव छोड़ते हैं।

इस डिजाइन को 2024 में 'ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्जीबिशन डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार प्राप्त हुआ। सिल्वर 'ए' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष-स्तरीय, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से उल्लेखनीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार को दर्शाते हैं। ये डिजाइन, जिन्हें उनके मजबूत तकनीकी लक्षणों और शानदार कलात्मक कौशल के लिए सराहा जाता है, एक उल्लेखनीय स्तर की उत्कृष्टता का प्रदर्शन करते हैं और सकारात्मक भावनाएं, आश्चर्य, और विस्मय का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Axin Chen
छवि के श्रेय: Axin Chen
परियोजना टीम के सदस्य: Axin Chen
परियोजना का नाम: Yibai Restaurant
परियोजना का ग्राहक: Yibai Restaurant Team


Yibai Restaurant IMG #2
Yibai Restaurant IMG #3
Yibai Restaurant IMG #4
Yibai Restaurant IMG #5
Yibai Restaurant IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें