भविष्य की प्रतिबिंब: एक अद्वितीय आवासीय डिजाइन

यान लिन वू द्वारा रचित अद्वितीय आवासीय डिजाइन

यान लिन वू ने एक अद्वितीय आवासीय डिजाइन विकसित किया है, जिसे 'भविष्य की प्रतिबिंब' के नाम से जाना जाता है। इस डिजाइन का प्रेरणा स्रोत एक खिड़की और दर्पण की तुलना है, जिसके माध्यम से लोगों ने सामान्य दिनों में एक छोटे लेकिन विशेष आकृति को देखते हुए कल की सुंदर कल्पना विकसित की है।

यान लिन वू ने इस डिजाइन के लिए विभिन्न सामग्रियों से बने फसाद और छत के डिजाइन को एक उलटे ढाल के साथ तैयार किया, जिससे शहर में अक्सर देखे जाने वाले वर्गाकार और रेखांकित स्थलों और इमारतों में एक हल्की जीवंतता पैदा होती है। वू ने आशा व्यक्त की है कि ग्राहक डिजाइन के माध्यम से सामान्य दिनों में अद्वितीय विवरणों को महसूस और आनंदित कर सकें।

वू ने विशेष दिनों के विचारों को विस्तारित करने के लिए एक खुले अंत की डिजाइन विधि का उपयोग किया, जिससे उम्मीद है कि स्थान का अस्तित्व लोगों के लिए केवल एक निवास स्थल नहीं बल्कि एक खिड़की और दर्पण भी हो। इलाके के माध्यम से आंतरिक दृष्टि के साथ, एक व्यक्ति बेहतर जीवन की लालसा और अभिलाषा देखता है; फिर जब रात आती है, और प्रकाश और छाया खुद को प्रतिबिंबित करते हैं, तो व्यक्ति दिन में अपने असाधारण आकृतियों को देख सकता है।

वू ने एक खुले अंत की डिजाइन विधि का उपयोग करके प्रवेश, भोजन कक्ष, बैठक कक्ष, और खुले अध्ययन को जोड़ा। एक गोल मेज आवश्यकतानुसार पूरक होता है। साथ ही, प्रवेश के शुरुआती बीवल्ड आकार और वॉलपेपर, तावनी ग्लास, और काले ग्लास सामग्री की शिफ्टिंग ने अनियमित बीवल्ड ज्योमेट्री को काटकर रूप दिया। स्थान को जोड़ने के बाद, खिड़की के किनारे से दिन की रोशनी आवेशित होती है और पारदर्शी आंतरिक स्थान में चमकती है, जिससे गहरे क्षेत्र में छाया की समस्या का समाधान होता है।

वू की इच्छा थी कि ग्राहक सामान्य दिन में असाधारण घर के अनुभवों को उत्पन्न करने और एक बेहतर कल की इच्छा उत्पन्न करने में सक्षम हो। इसलिए, वे ने सार्वजनिक क्षेत्र के फसाद को एक अधिक स्थिर सीमेंट बोर्ड के साथ रूपरेखित किया, जबकि अन्य पक्ष की दीवारों को तावनी ग्लास, काली ग्लास और वॉलपेपर्स आदि विभिन्न सामग्रियों से बीवल्ड किया गया। इसके अलावा, वू ने भी क्षेत्र की केंद्रीय विषय की प्रतिध्वनि करने के लिए छत को असमान आकार में विभाजित किया।

इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार में लोहे का पुरस्कार प्राप्त हुआ। इस पुरस्कार का सम्मान उन अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित होते हैं, वे संतोष और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, जो एक बेहतर दुनिया की दिशा में योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: AS Interior Design
छवि के श्रेय: AS Interior Design
परियोजना टीम के सदस्य: Yan-Lin Wu, Xiu-Na Xu, Yu-Cheng You
परियोजना का नाम: Reflections of Tomorrow
परियोजना का ग्राहक: AS Interior Design


Reflections of Tomorrow IMG #2
Reflections of Tomorrow IMG #3
Reflections of Tomorrow IMG #4
Reflections of Tomorrow IMG #5
Reflections of Tomorrow IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें