रेसेंट ऑफिस सेंटर: शहर और समुद्र के बीच एक अद्वितीय अनुभव

टेंगयुआन डिजाइन द्वारा अद्वितीय कार्पोरेट मुख्यालय की रचना

शोरदार शहर के पश्चिमी ओर और अनंत समुद्र की पूर्वी ओर, रेसेंट ऑफिस सेंटर एक अद्वितीय स्थानीय अनुभव प्रदान करता है।

शहर और समुद्र के बीच स्थित इस इमारत का निर्माण टेंगयुआन डिजाइन ने किया है। इसकी विशेषता इसके स्थान की विशिष्टता में है, जो इसे दृश्य केंद्र का बिंदु बनाती है, चाहे वह समुद्र से हो या शहर से। इसका डिजाइन आसपास के तटीय रेखा के अनुसार बनाया गया है, जिसमें समुद्र दृश्य की खिड़कियां स्लैब के बीच तैरते हुए बक्स की तरह सेट की गई हैं।

इस इमारत के निर्माण में सादगी और वातावरणीय शैली का पालन किया गया है। ग्लास, पत्थर, डार्क मेटल - कुल मिलाकर तीन विकल्पों में इमारत के सामग्री को नियंत्रित किया गया है। डार्क रिफ्लेक्टिव ग्लास को नीचे से ऊपर तक जितना संभव हो सके बड़ा किया गया है; इमारत की स्थिरता बढ़ाने के लिए, पत्थर को फॉर्म की भारीपन को प्रतिबिंबित करने के लिए चुना गया है, साफ़ और भारी, ताकि वातावरण के प्रभाव से बचा जा सके।

इस प्रोजेक्ट का पैमाना 10286 वर्ग मीटर है। शहर की ओर मुँह करते हुए, फ़ासाद को एक दृश्य फ्रेम के रूप में व्यक्त किया गया है, जिसमें विकर्ण कटाई है। जबकि शहर को दिखाते हुए, वर्ग दृश्य खिड़कियाँ इमारत को एक अद्वितीय शारीरिक संबंध देती हैं। सामग्री का कठोर चयन इमारत की पारदर्शिता और स्थिरता को बढ़ाता है। फ़ासाद और मेटल, एक गहराई और एक हल्के रंग का संयोजन इमारत के स्तर को बढ़ाता है और इमारती संरचना को मजबूत करता है।

समुद्र की ओर मुँह करते हुए, इमारत तटीय रेखा के साथ क्षैतिज रूप से फैलती है, भू-आकृति और आसपास की इमारतों का अनुकरण करती है। मूल इमारत में समुद्र की ओर एक हिस्सा टेरेस के रूप में है, इसलिए डिजाइन में ज़मीन की हरियाली को छत की ओर लेयर में बढ़ाया गया है ताकि इमारत को आसपास के माहौल में शामिल किया जा सके। शहर की ओर मुँह करते हुए, दृश्य फ्रेम की दृष्टि फ़ासाद में जारी रहती है। तटीय फ़ासाद से अलग, यहाँ का दृश्य फ्रेम अपने आप को शहर को प्रदर्शित करने के लिए इस्तेमाल होता है।

इस प्रोजेक्ट की शुरुआत 2018 में क्विंडाओ में हुई थी और यह मार्च 2020 में पूरा होकर उपयोग में लिया गया था। इस डिजाइन को 2022 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Tengyuan Design
छवि के श्रेय: Image#1:Photographer Tengyuan Design,2018. Image#2:Photographer Tengyuan Design,2018. Image#3:Photographer Tengyuan Design,2018. Image#4:Photographer Tengyuan Design,2018. Image#5:Photographer Tengyuan Design,2018.
परियोजना टीम के सदस्य: Yiming Huang Chen Liang Hongliang Yao Jianfu Zhao Xiaoning Zhu Wenji Wang Weiliang Jiang Zhen Si Tao Zhang Saisai Geng Rufei Ji Fang Zheng Junhong Liu Li Shao
परियोजना का नाम: Rencent Office Center
परियोजना का ग्राहक: Tengyuan Design


Rencent Office Center IMG #2
Rencent Office Center IMG #3
Rencent Office Center IMG #4
Rencent Office Center IMG #5
Rencent Office Center IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें