चोंगवेन लांगयू: भविष्य की इमारत का नया प्रतिमान

क्यून वेन द्वारा डिजाइन किया गया एक्जिबिशन सेंटर

जिंगयांग के विकास को प्रतिबिंबित करता एक लैंडमार्क

चोंगवेन लांगयू, जो कि एक एक्जिबिशन सेंटर है, इसका डिजाइन क्यून वेन ने किया है। यह परियोजना झेंगयांग एवेन्यू के पूर्वी किनारे पर स्थित है और इसे चौराहे के एक महत्वपूर्ण बिंदु के रूप में विकसित किया गया है। डिजाइनर की प्रेरणा एक ऐसी संरचना बनाने की थी जो पारंपरिक बिक्री कार्यालयों से अलग हो और एक सजीव शहरी सार्वजनिक स्थान बनकर भविष्य के विकास का प्रतिनिधित्व करे।

इस डिजाइन की अनूठी विशेषताएं इसके विभिन्न फंक्शनल आवश्यकताओं के अनुसार विभिन्न खंडों का पुनर्व्यवस्थित करना और उन्हें आपस में जोड़ना है। इससे न केवल फंक्शनल आवश्यकताएं पूरी होती हैं, बल्कि आकार भी पर्याप्त रूप से दिखाई देता है, जो लोगों को आकर्षित कर सकता है और ब्लॉक में एक नया मानक बन सकता है।

डिजाइन की वास्तविकता तकनीक के बारे में बताते हुए, डिजाइनर का कहना है कि इसका इंटीरियर डिजाइन बिल्डिंग और इंटीरियर इंटीग्रेशन की विधि को अपनाता है। बिल्डिंग के अंदर विभिन्न ज्यामितीय आकार, उनके मटेरियल्स और रंग ग्लास कर्टेन वॉल के माध्यम से बिल्डिंग के फैसाड डिस्प्ले का हिस्सा बन जाते हैं। इंटीरियर में धातु की बनावट वाले बहुत सारे मटेरियल्स का उपयोग होता है, जैसे कि एल्युमिनियम प्लेट और मिरर स्टेनलेस स्टील, जो एक फैशनेबल और भविष्योन्मुखी वातावरण बनाते हैं।

इस परियोजना का उद्देश्य स्थानीय लोगों के लिए अधिक सार्वजनिक गतिविधि स्थान प्रदान करना है ताकि सार्वजनिक जीवन की गुणवत्ता में सुधार हो सके, लोगों को भविष्य के बेहतर जीवन की ओर आकर्षित किया जा सके और समुदाय के लिए सकारात्मक योगदान दिया जा सके। यह परियोजना 2022 में चीन के शिआन में पूरी की गई थी और इसने 'ए' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और स्ट्रक्चर डिजाइन अवार्ड 2024 में सिल्वर पुरस्कार प्राप्त किया है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Qun Wen
छवि के श्रेय: Image #1: Chongwen Langyue exhibition center main image Image #2: Chongwen Langyue exhibition center Image #3: Chongwen Langyue exhibition center lighting effect Image #4: Aerial top view of the building Image #5: Chongwen Langyue exhibition center Interior design
परियोजना टीम के सदस्य: Lead Architects: Qun wen Design Team: Qun Wen,Jianning Ma,Shixin Gao,Xiao hai, Yue Zhao, Rui Zhang,Chuanyu Dai
परियोजना का नाम: Chongwen Langyue
परियोजना का ग्राहक: aoe


Chongwen Langyue  IMG #2
Chongwen Langyue  IMG #3
Chongwen Langyue  IMG #4
Chongwen Langyue  IMG #5
Chongwen Langyue  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें