प्रोजेक्ट का नाम: कवर

डिजाइनर का नाम: सतोशी कुरोसाकी

यह घर टोक्यो के उपनगरों में एक उच्च-घनत्व आवासीय क्षेत्र में स्थित है, जिसे एक बड़ी रियल एस्टेट कंपनी के डिजाइनर द्वारा आदेश दिया गया था। छत और बाहरी दीवारें मेटेलिक ग्रे गैलवेल्यूम से निर्मित हैं जो एक संरचनात्मक त्वचा बनाती है और पहले मंजिल की गली से दृश्यता को रोककर निवासियों की गोपनीयता की रक्षा करती है। छत में एक बड़ा खुला स्थान प्राकृतिक प्रकाश को अधिक मात्रा में लाता है और संकुचित स्थान को अधिक विस्तृत महसूस कराता है।

पहले मंजिल का प्रवेश द्वार सीढ़ीयों और बाथरूम के बीच एक दृश्य प्रदान करता है जो संपत्ति के पीछे तक स्पष्ट है। गोपनीयता और शांत मूड की सुनिश्चितता के लिए एक आँगन जैसी लेआउट की वजह से, यह कठिन होता है कि गली दीवार के दूसरी ओर ही है। दूसरी मंजिल को एक लॉफ्ट और बड़े रिक्त स्थान के साथ एकीकृत किया गया है, जो उच्च छतों का लाभ उठाने वाले एक रहने के क्षेत्र का निर्माण करता है।

समाप्ति की तिथि: अगस्त 2018 मुख्य उपयोग: निजी घर संरचना: लकड़ी साइट क्षेत्रफल: 149.01m2 कुल फर्श क्षेत्रफल: 101.56 m2 (50.78m2/1F, 50.78m2/2F)

यह डिजाइन 2022 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित की गई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और सर्जनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचालन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और सर्जनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Satoshi Kurosaki
छवि के श्रेय: Photographer: Masao Nishikawa
परियोजना टीम के सदस्य: Satoshi Kurosaki
परियोजना का नाम: Cover
परियोजना का ग्राहक: Satoshi Kurosaki


Cover IMG #2
Cover IMG #3
Cover IMG #4
Cover IMG #5
Cover IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें