हार्ट मोटिवेशन: यी चुन चंग का अभिनव आवासीय घर डिजाइन

मानवीय प्रकृति की ओर लौटती एस्थेटिक्स

यी चुन चंग ने अपने नवीनतम आवासीय घर डिजाइन 'हार्ट मोटिवेशन' में मानवीय प्रकृति की ओर लौटने की प्रेरणा ली है। इस डिजाइन में वे हर व्यक्ति को अपने अनन्य डिजाइन स्थल का आनंद लेने की संभावना प्रदान करते हैं।

जब रात होती है, व्यस्तता और शोर-शराबा यातायात के बीच शटल करती है। इस समय, परिवार कठिनाई से काम कर रहा होता है, और प्रिय घर के लिए एक दिन की कठिनाई के बाद, जैसे ही दरवाजा खोलते हैं, वे एक-दूसरे की आँखों से मिलते हैं, तुरंत दबाव छूट जाता है।

सार्वजनिक क्षेत्र के लिए, खुले अध्ययन के माध्यम से, व्यापक आलोकन डिजाइन की उज्ज्वल प्रकाश का स्वागत किया जाता है। स्लाइडिंग दरवाजा का उपयोग निजता बनाने के लिए किया जाता है। ऊपरी -लिफ्ट कैबिनेट को संग्रहण बिस्तर में छिपाया जाता है, जो तत्काल अध्ययन को अतिथि कक्ष में परिवर्तित कर सकता है। अध्ययन केवल पढ़ाई या अनुसंधान नहीं होता, जब तक स्थान सक्रिय हो सकता है, असीमित संभावनाएं उत्पन्न हो सकती हैं। महिला मकान मालिक की प्राथमिकताओं का समाधान करने के लिए, आरामदायक मोरांडी रंग प्रणाली का उपयोग किया गया, ताकि भोजनालय के रंग की ध्वनि में एक अलग स्थानीय वातावरण हो, जिससे परिवार का हृदय और अन्तर्क्रिया एकत्रित होती है।

मुख्य शयनकक्ष में ऊपरी कोमल रंग प्रणाली को जारी रखा गया है ताकि एक सुखद नींद का माहौल बनाया जा सके। गुलाबी जाली दरवाजे की मोटाई को छिपाने के लिए और आलोकन की संतुलन को बनाए रखने के लिए प्रतीत होती है। बिस्तर के अंत में संग्रहण कैबिनेट से दबाव से बचने के लिए, एक कांच की प्रदर्शनी कैबिनेट जोड़ी गई है जो विशेष रूप से सूक्ष्म जीवन की भावना पर केंद्रित होती है।

यह परियोजना 2022 में समाप्त हुई थी। इसके लिए पूरी तरह से इस घर के निवासी के साथ संवाद किया गया, ताकि हम उनकी वास्तविक आवश्यकता तक पहुंच सकें। डिजाइन को लोगों के जीवन के लिए अधिक मानवीय बनाना चाहिए।

संपूर्ण डिजाइन और हमारे परिवार के साथ मिलकर काम करने की देखभाल करते हुए, हमारी आंतरिक ताल एक ही दिशा में होती है। यह प्रेम की गंतव्य स्थली है।

तीन पीढ़ियों के रिश्तेदारों के बीच की दूरी को सावधानीपूर्वक विचार करें, और भीड़-भाड़ भरे शहर में सीमित स्थान की असीमित मूल्य की खोज करने का प्रयास करें। जैसे ही वृत्ताकार वक्र गिरते हैं, सूर्य की किरणों की परतें बनी रहती हैं, और जब तीव्र प्रकाश और छाया मिट जाती है, तो क्षेत्र को पैटर्न की पाबंदियों से छूट मिलती है। बंद, खुले और बंद होने के बीच भटकने के समान, एक जीवित जीव जो माता-पिता और बच्चों को स्वीकार करता है, वह परिवार के साथ रहने की शांति, और तीन पीढ़ियों के एकीकरण की समानता।

इस डिजाइन को 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज अवार्ड से नवाजा गया था। ब्रोंज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचालन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यास को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Chung Yi Chun
छवि के श्रेय: Photographer : GUAN PIN STUDIO
परियोजना टीम के सदस्य: Chung Yi Chun
परियोजना का नाम: Heart Motivation
परियोजना का ग्राहक: Chung Yi Chun


Heart Motivation IMG #2
Heart Motivation IMG #3
Heart Motivation IMG #4
Heart Motivation IMG #5
Heart Motivation IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें