फ्यूजीफिल्म क्ले स्टूडियो2: एक अद्वितीय डिजाइन का निर्माण

कोजी आओकी, लिन सू और अत्सुशि फुजिता द्वारा डिजाइन किया गया यह अद्वितीय कार्यालय

फ्यूजीफिल्म क्ले स्टूडियो2 एक अद्वितीय डिजाइन का निर्माण है, जिसे कोजी आओकी, लिन सू और अत्सुशि फुजिता ने डिजाइन किया है। यह कार्यालय ऐसे लोगों के लिए डिजाइन किया गया है, जो प्राकृतिक दुनिया की कमजोरी और कीमतीता को सुंदरता के रूप में देखने की संवेदनशीलता को पालन करते हुए काम करते हैं।

यह डिजाइन आज के "गतिशील" कार्यालयों के विपरीत है, जहां संवाद का मुख्य ध्यान होता है। इसके विपरीत, यह एक ऐसी जगह है जहां लोग एक साथ इकट्ठा होकर अपने काम में खुद को डूबो सकते हैं। प्राकृतिक दृश्य का उपयोग बगीचे की सजावट के लिए पृष्ठभूमि के रूप में किया गया है, जो स्थान को मौसमी परिवर्तनों से समृद्ध करता है और डूबे हुए काम के अनुभव को समृद्ध करता है।

यह कार्यालय कंक्रीट, पेंटिंग, लकड़ी सीमेंट बोर्ड का उपयोग करके निर्मित है। स्थान केवल अप्रक्रियाशील सामग्री से बना है और इसका दिखावा केवल बीम और स्तंभों से बना हुआ है। सभी कर्मचारी बाहर की ओर देखकर डिजाइन करने के लिए एक माहौल बनाते हैं, जबकि एक बड़ी मेज पर त्वरित बैठक करने की क्षमता "डूबने" में लचीलापन और अनुकूलता जोड़ती है। यह लेआउट सामने से सामना नहीं है, और सामाजिक दूरी की भी अनुमति देता है, इसलिए एक्रिलिक पैनल के बिना भी, बूंद जनित संक्रमण को नियंत्रित किया जा सकता है।

डिजाइन की शुरुआत नवंबर 2020 में हुई थी, और यह अप्रैल 2021 में पूरा हुआ। यह टोक्यो में स्थित है और इसे फ्यूजीफिल्म के उत्पाद और दृश्य डिजाइन के लिए बनाया गया है। यदि वर्तमान कार्यालय एक "गतिशील" स्थान है, तो नया कार्यालय "स्थिर" स्थान के रूप में योजनाबद्ध है, जिसमें डूबना है।

ध्यान केंद्रित करने और संवाद को एकजुट करने में कठिनाई थी। यह उम्मीद के साथ योजनाबद्ध किया गया था कि लोग वे डिजाइन में खुद को डूबोंगे जिन्हें वे बना रहे हैं। यह आज मौजूद अनेक "गतिशील" कार्यालयों के विपरीत है। यह आज मौजूद अनेक "गतिशील" कार्यालयों के विपरीत है, जहां मुख्य ध्यान संवाद पर होता है। विपरीत रूप में, हमें विश्वास है कि यह वर्तमान कार्यालय का विरोधाभास है, जहां लोग एक साथ इकट्ठा होकर अपने काम में खुद को डूबो सकते हैं।

प्राचीन लोगों ने लिखा है, कुछ नहीं होने का मतलब बहुत कुछ होना है। यह उम्मीद है कि डिजाइन सेंटर के कर्मचारी, जो इमारत में चले जाएंगे, एक सादे स्थान में देखने की आत्मा की ओर, और प्राकृतिक दुनिया की कमजोरी और कीमतीता की ओर, एक संवेदनशीलता को पालन करते हुए काम करेंगे, और यह वे डिजाइन में प्रतिबिंबित होगा जो वे उत्पादित करते हैं। स्थान केवल अप्रक्रियाशील सामग्री से बना है। स्थान केवल अप्रक्रियाशील सामग्री से बना है, केवल बीम और स्तंभों से इसे कार्यालय की दिखावट दी गई है।

इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड प्रदान किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अद्वितीय और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संचालन की पुष्टि करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यास को शामिल करते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: 鄒琳
छवि के श्रेय: 鄒琳
परियोजना टीम के सदस्य: Director:Koji Aoki Design:Lin Su Design:Atsushi Fujita
परियोजना का नाम: Clay Studio2
परियोजना का ग्राहक: 鄒琳


Clay Studio2 IMG #2
Clay Studio2 IMG #3
Clay Studio2 IMG #4
Clay Studio2 IMG #5
Clay Studio2 IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें