झुमाडियन: ओरिएंटल एस्थेटिक्स का आधुनिक अवतरण

गुओ जियांग्यु की अनूठी होटल डिजाइन परियोजना

प्राचीन वास्तुकला की सारता और आधुनिकता का संगम

चीन के झोउकोउ शहर के पिंग्यु काउंटी में स्थित झुमाडियन होटल डिजाइन परियोजना अपनी विशिष्टता और अद्वितीय विशेषताओं के लिए जानी जाती है। इस क्षेत्र की समृद्ध ऐतिहासिक धरोहर और अनूठे प्राकृतिक परिदृश्यों से प्रेरित होकर, डिजाइन टीम ने गहन शोध किया और स्थानीय संस्कृति व पर्यावरणीय विशेषताओं में गहराई से डूबकर इस परियोजना के लिए प्रेरणा ली। पारंपरिक और समकालीन तत्वों का समावेश करते हुए और ओरिएंटल एस्थेटिक्स के सार को अपनाते हुए, उन्होंने इस डिजाइन को आकार दिया।

होटल का लॉबी क्षेत्र पारंपरिक वास्तुकला की भावना को एक तर्कसंगत स्थान के साथ जोड़ता है, जो संयमित और अल्पभाषी सौंदर्यशास्त्र को प्रदर्शित करता है। रेस्तरां को स्याही लैंडस्केप चित्रों के थीम पर आधारित किया गया है, जिसमें दीवारों और कैबिनेटों में स्याही तत्वों को शामिल किया गया है। प्रदर्शनी कैबिनेट क्षेत्र में एक प्राकृतिक और न्यूनतम शैली को अपनाया गया है, जिसमें संगमरमर और लकड़ी का संयोजन है। पूल क्षेत्र प्राकृतिक पत्थर और स्पष्ट जल सतह के साथ मिलकर एक न्यूनतम शैली प्रस्तुत करता है, जो ओरिएंटल एस्थेटिक्स से प्रेरित है।

इस परियोजना की अनोखी विशेषता इसके डिजाइन की अद्वितीयता में निहित है। डिजाइन टीम ने पारंपरिक और आधुनिक तत्वों को सम्मिलित करते हुए, ओरिएंटल एस्थेटिक्स के सार को अपनाने की प्रेरणा ली है। रेस्तरां मुख्यतः काले, सफेद और उच्च-अंत ग्रे रंगों में सजाया गया है। प्रदर्शनी कैबिनेट क्षेत्र में प्राकृतिक और न्यूनतम शैली को अपनाया गया है, जिसमें संगमरमर और लकड़ी का संयोजन है। पूल क्षेत्र में, प्राकृतिक पत्थर स्पष्ट नीले जल के साथ मिलकर, जबकि गहरे लकड़ी के चीनी-शैली के मोर्टिस और टेनन छत सफेद रंग योजना के साथ सामंजस्य बिठाते हैं।

इस परियोजना की शुरुआत 2022 की 16 मई को हुई और 27 जुलाई 2022 को समाप्त हुई। इस डिजाइन को 2024 में 'ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्जिबिशन डिजाइन अवार्ड में गोल्डन पुरस्कार से सम्मानित किया गया। गोल्डन 'ए' डिजाइन अवार्ड उन अद्भुत, उत्कृष्ट और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को दिया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और ज्ञान को दर्शाते हैं और कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में उन्नति करते हैं, अपनी वांछनीय विशेषताओं के साथ दुनिया पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Guo Xiangyu
छवि के श्रेय: Photographer : Cheng Jingshang, Yi Mu Space Photography
परियोजना टीम के सदस्य: Chief designer: Guo Xiangyu
परियोजना का नाम: Zhumadian
परियोजना का ग्राहक: Puyu Architectural Decoration Design


Zhumadian IMG #2
Zhumadian IMG #3
Zhumadian IMG #4
Zhumadian IMG #5
Zhumadian IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें