अद्वितीय और प्रेरणादायक डिजाइन: "Azumaen" द्वारा Go Fujita

एक जापानी रेस्टोरेंट का अनोखा और आकर्षक डिजाइन

नेशनल पार्क के एक झील के किनारे स्थित इस रेस्टोरेंट का डिजाइन हर मौसम में विभिन्न प्रवासी पक्षियों के आगमन से प्रेरित है। इसका वातावरण एक पक्षी की तरह है जो झील में अपने पंख आराम कर रहा है।

Go Fujita ने "Azumaen" नामक यह डिजाइन बनाया है, जो एक नेशनल पार्क के झील के किनारे स्थित रेस्टोरेंट का योजनाबद्ध करने का एक योजना है। निजी कक्ष की बूथ मंदारिन बतख की तरह आकारित है, और जगह एक पक्षी की तरह है जो एक तालाब में अपने पंख शांतिपूर्वक आराम कर रहा है। खुले रसोई के काउंटर पर और मेज की सीटों के पैरों पर अप्रत्यक्ष प्रकाश भी स्थापित किया गया है ताकि एक तालाब में तैरते मंदारिन बतख की तरह एक तैरती भावना पैदा की जा सके।

हर बूथ को मोड़ी हुई संरचनात्मक प्लाईवुड से बनाया गया था और प्राकृतिक प्रकाश के साथ चमकदार कपड़े से समाप्त किया गया था। रेस्टोरेंट की लाइटिंग योजना में एक टाइमर सेट किया गया है, और माहौल दिन से रात में बदल जाता है।

राष्ट्रीय उद्यान में रेस्टोरेंट होने के कारण, उपयोग किए जा सकने वाले सामग्री और रंगों पर कई प्रतिबंध थे। उच्चता बदलती हुई एक वृत्ताकार बूथ बनाना कठिन था।

यह एक नेशनल पार्क के झील के किनारे स्थित एक रेस्टोरेंट की योजना है। निजी कक्ष की बूथ मंदारिन बतख की तरह आकारित है, और स्थान एक पक्षी की तरह है जो एक तालाब में अपने पंख शांतिपूर्वक आराम कर रहा है। इस बूथ की ऊचाई स्पाइरल रूप से बदलती है, इसलिए जब आप बैठते हैं तो यह एक निजी स्थान बन जाता है। अगर आप खड़े हो जाते हैं, तो आपको पूरी चीज दिखाई देगी।

इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों पर प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Go Fujita
छवि के श्रेय: All photo gosize
परियोजना टीम के सदस्य: Go Fujita
परियोजना का नाम: Azumaen
परियोजना का ग्राहक: Go Fujita


Azumaen IMG #2
Azumaen IMG #3
Azumaen IMG #4
Azumaen IMG #5
Azumaen IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें