विलक्षण और आकर्षक डिजाइन: "The Changer Day and Day"

Changer Construction Co., Ltd की अद्वितीय और प्रेरणादायक रचना

अम्स्टरडम, बंदरगाह का शहर, को प्रेरणा के रूप में लेते हुए, डिजाइनर ने एक जीवंत और रंगीन वास्तुकला का छाप छोड़ने की इच्छा व्यक्त की है। इमारत समुद्र के किनारे स्थित है, जो काफी व्यापक और विशाल है, जिससे पूरी बाहरी दिखावट को दिखाया जा सकता है। इसलिए, एक अग्रगामी अवधारणा प्रस्तुत करके, डिजाइनर ताइवान में आवासीय वास्तुकला के आकाशचुंबी रेखाओं को चुनौती देने और आकार देने का लक्ष्य रखते हैं।

ताइवान में इमारतों पर रंग का उपयोग करने की संस्कृति काफी संयत है। जबकि अधिकांश महानगरीय वास्तुकला पृथ्वी के रंगों या भूरे रंग की छायाओं में होती है, डिजाइनर ने इमारत के मुख्य रंग के रूप में सफेद चुनने का साहस दिखाया है। रंगों, सामग्री, और अनियमित लेआउट का उज्ज्वल उपयोग शहरी परिदृश्य पर एक चौंकाने वाला अंतर बनाता है।

डिजाइन बालकनियों के फ्रेम पर किमोनो के जापानी पारंपरिक रंगों का उपयोग करता है; बर्फीला हरा, बिल्कुल सफेद, पत्रिनिया फूल और तीर की पंख (यगासुरी), जो शुद्धता, नवजात, किशोरावस्था, और विवाह का प्रतीक होते हैं, ये परिवार की जीवन प्रक्रियाओं को संकेत करते हैं, जीवन की आशीर्वादों को डिजाइन अवधारणा में एकीकृत करते हैं।

इस परियोजना का क्षेत्रफल 3022 वर्ग मीटर है। वास्तुकला, जापानी, उज्ज्वल, सांस्कृतिक, सौंदर्यशास्त्रीय आदि शब्द इस डिजाइन को विशेषता देते हैं। डिजाइनर: Wei-Lun Tsai और उनकी टीम ने इस परियोजना को साकार किया है।

इमारत के बाहरी हिस्से पर खोखले खिड़कियों और बाहर की ओर निकली बालकनियों का कार्य सूर्य की छाया और बिजली की बचत के रूप में कार्य करता है। स्वयं को साफ करने वाली टाइलें मरम्मत या सफाई की आवश्यकता को कम करती हैं, इसे अम्लीय वर्षा और धूल से बचाती हैं। सफेद रंग का उपयोग शहर में उच्च भवनों के दबावपूर्ण प्रभाव को कम करता है। बालकनियों पर लगाए गए पर्यावरण अनुकूल चित्रण शहरी परिदृश्य को सुधारते हैं।

यह परियोजना 2021 के अक्टूबर में ताइवान के ह्सिंचु शहर में समाप्त हुई थी। इमारत के फसाद पर खोखले खिड़कियों और बाहर की ओर निकली बालकनियों का उपयोग करने से अधिक सूर्य की छाया के साथ कम बिजली का उपयोग करने का लक्ष्य प्राप्त होता है। सफेद रंग भी उच्च भवनों के दबावपूर्ण दृश्य प्रभाव को कम करता है। इसके अलावा, प्रभावी रूप से स्वयं को साफ करने वाली टाइलों के साथ, इमारत हमेशा नई दिख सकती है, इसे बाहरी धूल और अम्लीय वर्षा के प्रदूषण से बचा सकती है।

बालकनियों को तार्किक क्रम से व्यवस्थित किया गया है ताकि प्रत्येक निवासी समुद्र के दृश्य का समान आनंद उठा सके। छत के ऊपर आयताकार ज्यामितीय आकार आकाशचुंबी रेखा की एक अलग गति बनाता है। रात के समय, बालकनियों के उज्ज्वल रंगों पर लाइट्स शहर में एक रोचक वास्तुकला प्रोफ़ाइल बनाती हैं। पूरी डिजाइन निवासियों के लिए एक शांत वातावरण लाने की इच्छा व्यक्त करती है, शहर में एक जीवंत ऊर्जा जोड़ती है।

ताइवान में इमारतों पर रंग का उपयोग करने की संस्कृति काफी संयत है। जबकि अधिकांश महानगरीय वास्तुकला पृथ्वी के रंगों या भूरे रंग की छायाओं में होती है, डिजाइनर ने इमारत के मुख्य रंग के रूप में सफेद चुनने का साहस दिखाया है। रंगों, सामग्री, और अनियमित लेआउट का उज्ज्वल उपयोग शहरी परिदृश्य पर एक चौंकाने वाला अंतर बनाता है। यह निवास, सभी आयु के परिवारों के लिए डिजाइन किया गया है, आशा की जाती है कि यह अपनी उपस्थिति, परिदृश्य, आंतरिक डिजाइन और सुविधाओं के माध्यम से दैनिक जीवन और प्रतिदिन की सौंदर्यशास्त्रीय बातों से करीब से जुड़ सके।

यह डिजाइन 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार में लोहे का पुरस्कार प्राप्त करने वाली है। लोहे का A' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया की योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: CHANGER CONSTRUCTION CO., LTD
छवि के श्रेय: CHANGER CONSTRUCTION CO., LTD
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Wei-Lun Tsai
परियोजना का नाम: The Changer Day and Day
परियोजना का ग्राहक: CHANGER CONSTRUCTION CO., LTD


The Changer Day and Day IMG #2
The Changer Day and Day IMG #3
The Changer Day and Day IMG #4
The Changer Day and Day IMG #5
The Changer Day and Day IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें