स्मृति की भूमि: ग्लोरिया लुयांग केंद्र का विक्रय कार्यालय

केवेई वांग द्वारा डिजाइन किया गया एक अंतरिक्ष अनुभव

यह लेख एक अद्वितीय डिजाइन परियोजना के बारे में है, जिसे केवेई वांग ने डिजाइन किया है। यह परियोजना ग्लोरिया लुयांग केंद्र के विक्रय कार्यालय के रूप में डिजाइन की गई है, जिसका मुख्य थीम "स्टार सर्च" है।

इस नए युग में, लोग धीरे-धीरे भौतिक संसार और शारीरिक शरीर की बेड़ियों से मुक्त हो रहे हैं, और उन्होंने समानांतर ब्रह्मांड में आध्यात्मिक दुनिया और वास्तविक समाज के बीच के संबंध को समझा है। आध्यात्मिक जीवन की महान समृद्धि, कला और प्रौद्योगिकी के संघर्ष, और अंतरिक्ष अन्वेषण की अक्सर होने वाली खोजों ने धीरे-धीरे लोगों की सौंदर्यशास्त्र को प्रभावित किया है - ब्रह्मांडीय तत्वों का फैशन और मुख्यधारा का चेहरा बन गया है।

ग्लोरिया लुयांग केंद्र के विक्रय कार्यालय का थीम "स्टार सर्च" पर आधारित है, जो स्मृति की भूमि की खोज के ब्रह्मांडीय क्षेत्र पर आधारित है, और यह "कम ही बहुत है" के डिजाइन सिद्धांत का पालन करता है जो स्थानीय संस्कृति को एकीकृत करने वाली एक अंतर्राष्ट्रीय सौंदर्यशास्त्रीय स्थान बनाता है। आंतरिक डिजाइन ग्राहकों की गुणवत्ता और आध्यात्मिक आवश्यकताओं पर केंद्रित होती है। जब ग्राहक इस स्थान पर आते हैं, तो वे तारों को देख सकते हैं, आकाश की ओर देख सकते हैं और तारों को छू सकते हैं, और हालांकि वे छोटे महसूस करते हैं।

जलप्रपात पैटर्न छिद्रित एल्युमिनियम प्लेट दृश्यीकरण को तारों की एक नदी की तरह प्रस्तुत किया जाता है, जो एक सूचना प्रवाह का निर्माण करता है, जो द्वार सीढ़ी की सतह से अद्यतित होता है और दूसरी मंजिल के द्वार पर एक वृत्त में ऊपर की ओर जाता है, पूरी तरह से एक बहती हुई आधुनिक प्रौद्योगिकी भावना होती है। दो-रंगी पारदर्शी पत्थर काउंटरटॉप पर छिद्रित एल्युमिनियम पैनलों के साथ LED लाइट्स हजारों तारों का दृश्य बनाती हैं।

उपनिवेश क्षेत्र के स्थान में "गिरता हुआ" उल्का दीवार के साथ दीवार प्रकाश स्रोत के रूप में, अंतरिक्ष में स्थित नेविगेटर के "निकलने" के नीचे एक अद्वितीय परिदृश्य बनता है। उल्का स्थापत्य कला की दीवार संग्रहण कला मूर्तिकार हॉजेस से आती है, जिसने एक आकर्षक धातुवर्ण पैलेट और स्टेनलेस स्टील का चयन किया। चट्टान डिजाइन अंतरिक्ष कल्पना के संदर्भ को संदर्भित करती है, ठंडे पत्थर में एक छुआव का टिका लगाती है।

संवाद क्षेत्र के कोने में कला स्थापना एक "नीला उल्का" है, जो एक जल सुविधा में रखा गया है, जो उल्का के कोणों के माध्यम से इमारत और दर्शक से बातचीत करता है। अंतरिक्ष यात्रियों को यहां प्रेरणा और ऊर्जा मिलती है जिससे वे एक सूक्ष्म ब्रह्मांड का निर्माण करते हैं।

2045 के वर्ष में, मेटावर्स की अवधारणा के परिचय के 33 वर्षों के बाद, शून्य आयाम की स्टार सर्च परियोजना का उद्घाटन हुआ, जिसे लुयांग नामक कोड दिया गया, जिसे 5,000 से अधिक वर्षों की सभ्यता इतिहास वाले प्राचीन नगर की याद में किया गया है। स्टार सर्च परियोजना का मूल उद्देश्य अंतरिक्ष में वास्तविक स्मृति स्थान की खोज है। लोगों को एक पदार्थ की हार्दिक आवश्यकता होती है जो स्थायी रूप से यादगार लोगों और घटनाओं को संरक्षित और याद कर सके, और सब कुछ का उत्तर ब्रह्मांड के गुप्त क्षेत्र की ओर इशारा करता है।

इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में चांदी का पुरस्कार प्राप्त हुआ। चांदी A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। ये डिजाइन, अपनी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की वस्त्र धारण करते हैं, उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: KEWEI WANG
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer 404NF STUDIO(not searchable) Guanzhu Space, 2012.
परियोजना टीम के सदस्य: Kewei Wang
परियोजना का नाम: Land of Memory
परियोजना का ग्राहक: KEWEI WANG


Land of Memory IMG #2
Land of Memory IMG #3
Land of Memory IMG #4
Land of Memory IMG #5
Land of Memory IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें