द रिस्केप: एक अद्वितीय छुपे हुए आश्रय का डिजाइन

UDS Ltd. द्वारा स्थापित एक अद्वितीय रिसॉर्ट होटल

यह लेख UDS Ltd. द्वारा डिजाइन किए गए एक अद्वितीय रिसॉर्ट होटल, 'द रिस्केप' के बारे में है, जो ओकिनावा प्रदेश, मियाको द्वीप के पूर्वी तट क्षेत्र में स्थित है।

यह रिसॉर्ट होटल एक प्रशासनिक भवन के साथ, 41 विला प्रकार के अतिथि कक्षों का समावेश करता है, प्रत्येक में अपना आउटडोर पूल और टेरेस होता है। कमरे में स्थानीय नीली रंग से रंगे हुए कपड़ों से बने तकिये और पैर फेंक रखे गए हैं और 'बिरो' (लिविस्टोना) से बनी कला, एक स्थानीय रूप से प्राप्त की गई मूल्यवान सामग्री। लाइटिंग फिक्सचर्स र्यूक्यू ग्लास से बने होते हैं जो द्वीप के विशिष्ट रंगों को दर्शाते हैं और क्षेत्र की शिल्पकला को प्रदर्शित करते हैं।

इस परियोजना की योजना एक अद्वितीय तरीके से तैयार की गई थी, जिसमें 6 भवनों का नवीनीकरण, उनके चारों ओर नए भवनों का विकास, और इसे एक होटल ब्रांड के तहत संचालित करना शामिल था। विकास ने स्थायिता की विचारधारा के साथ मौजूदा भवन का पुन: उपयोग किया, बिना इसे तोड़े। मौजूदा भवन का समय के साथ गंभीर रूप से क्षय हुआ था, और नवीनीकरण विधि की जांच में बहुत समय लगा। भवन में छोड़े गए पुराने फर्नीचर को मरम्मत करके नए होटल के इंटीरियर में रखा गया। पुराने और नए तत्वों को मिलाने वाला एक इंटीरियर डिजाइन प्राप्त हुआ।

यह परियोजना अप्रैल 2016 से शुरू हुई और मई 2019 में मियाको द्वीप, ओकिनावा, जापान में समाप्त हुई। मियाको द्वीप ओकिनावा मुख्य द्वीप के दक्षिण में 300 किलोमीटर और याएयामा द्वीपों के उत्तर में 100 किलोमीटर स्थित है। यह जापान के सर्वश्रेष्ठ समुद्र तटों के लिए जाना जाता है और स्नॉर्कलिंग और कोरल रीफ में डाइविंग के लिए एक महान गंतव्य है। उपोष्णकटिबंधीय जलवायु वर्षभर हल्के मौसम की प्रदान करती है।

यह डिजाइन 2021 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार में ब्रॉन्ज विजेता रहा है। ब्रॉन्ज A' डिजाइन पुरस्कार: ऐसे उत्कृष्ट और रचनात्मक बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचारिता की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: UDS Ltd.
छवि के श्रेय: All images: Nakasa and Partners Inc.
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Norito Nakahara, Koichi Tomiyama, Hiroki Ebihara, Nagomi Ide, Chihiro Yukawa, Kazuo Uryu Landscape Designre: Satoshi Koizumi, Jyunya Yamashita Producer and Creative Director: Yusaku Takahashi, Kumiko Fujisawa Art Directier: Chiharu Taniguchi Artworks: Jissei Omine, Miyo Oyabu, Kyoko Ogawa, Yoshinari Kakazu Graphic Design: Kontrapunkt Japan Hotel Management: Okinawa UDS Ltd. Developer: Nikken Housing Co., Ltd.
परियोजना का नाम: the rescape
परियोजना का ग्राहक: UDS Ltd.


the rescape IMG #2
the rescape IMG #3
the rescape IMG #4
the rescape IMG #5
the rescape IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें