फुचुन नदी के किनारे स्थित विला: "रोज़ गार्डन"

वी टिंग लिन द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय विला

यह विला फुचुन नदी के एक किनारे पर स्थित है। चीनी चित्रकला की प्रसिद्ध कृति 'फुचुन पर्वतों में निवास' से प्रेरित होकर, इसका अंतरिक्ष डिजाइन जियांगनान के आकर्षक दृश्य और जल नगरों की सुंदरता की छवियों को अपनाता है। यह निवासियों के लिए एक शांत और शांत वातावरण बनाने की आशा करता है।

यह परियोजना हुई शैली की वास्तुकला का एक उदाहरण है, जिसमें "सफेद दीवारें और काली टाइल", मेज़निन, पैफांग, जालीदार खिड़कियाँ आदि शामिल हैं। चूंकि यह परियोजना दक्षिणी चीन में स्थित है, जहां पहाड़ी क्षेत्र है और आसपास कई नदियाँ हैं, इसलिए अत्यधिक गर्म-नमी जलवायु से निपटने के लिए अट्रियम और मेज़निन जैसे डिजाइनों का उपयोग किया गया है।

इंटीरियर सजावट के लिए, मालिक की इटालवी जीवनशैली की प्राथमिकता को संतुष्ट करने के लिए, सामग्री, रंग योजनाएं, शिल्प और फर्नीचर सभी सावधानीपूर्वक चुने गए हैं। इसके अलावा, इस डिजाइन की विशेषता यह है कि यह एक बहुत ही सूक्ष्म और आधुनिक सजावट का उपयोग करता है, जिससे संस्कृतियों के संघर्ष के कारण उत्पन्न होने वाली संघर्ष भावनाओं को कम किया जा सकता है।

इसके अलावा, डिजाइनर ने एक ऐसी कंपनी के साथ साझेदारी की है जो लोहा शिल्प के लिए प्रसिद्ध है। ढलने, फोर्जिंग और वेल्डिंग जैसी एक श्रृंखला के जटिल और सटीक प्रक्रियाओं के बाद, एक सौंदर्यपूर्ण और शानदार सीढ़ी उत्पन्न हुई। विशेष रूप से, उनके अनुकूलित बैलस्टर्स की विभिन्न वक्रताएं और मोड़ सीढ़ी के मोड़ के आधार पर निर्भर करती हैं, जिससे पानी की लहरों का दृश्य प्रभाव प्रस्तुत होता है, जो दूसरे मंजिल तक जाता है।

इस परियोजना की सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि इटालवी शैली के अंतरिक्ष को चीनी हुई शैली के वास्तुकला के साथ सीमाहीन रूप से मिलाना। टीम ने पूरी सतर्कता के साथ पूर्वी और पश्चिमी संस्कृतियों को एकीकृत किया ताकि संघर्ष की सुंदरता को दिखाया जा सके।

यह परियोजना 2022 में हांगज़ोऊ में समाप्त हुई। इस परियोजना को प्रसिद्ध ए' डिजाइन अवार्ड का चांदी पुरस्कार प्राप्त हुआ। यह पुरस्कार उन शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को दिया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Wei Ting Lin
छवि के श्रेय: Photographer: Hanmo studio (Song Ye)
परियोजना टीम के सदस्य: Wei Ting Lin
परियोजना का नाम: Rose Garden
परियोजना का ग्राहक: Wei Ting Lin


Rose Garden IMG #2
Rose Garden IMG #3
Rose Garden IMG #4
Rose Garden IMG #5
Rose Garden IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें