टाईकांग रीडज़ोन: एक नवीनतम बुकस्टोर डिजाइन

चेंग यू ह्सीएह की अद्वितीय और आकर्षक बुकस्टोर डिजाइन

टाईकांग रीडज़ोन बुकस्टोर, जो डिपार्टमेंट स्टोर में स्थित है, एक वृत्ताकार थिएटर रूप में है। वृत्ताकार थिएटर डिजाइन और ऊँची भूलभुलैया जैसी किताबों की दीवारों का उपयोग करके, पाठकों और पुस्तकों को इस स्थान के मुख्य पात्र बनाया गया है, और प्रदर्शनी में रखी पुस्तकों, पुस्तकों के संग्रह और सीटों के बीच लचीले कार्यों के माध्यम से विभिन्न उपयोग की परिस्थितियों के साथ मेल खाने के लिए।

चेंग यू ह्सीएह ने इस बुकस्टोर की डिजाइन को एक वृत्ताकार थिएटर रूप में तैयार किया है, जिसने विभिन्न पृष्ठभूमियों, आयु और पठन की मांग वाले नागरिकों को आकर्षित किया है। इसके अलावा, किताबों की दीवारें और बहु-दिशात्मक दरवाजे के फ्रेम, मनमानी शहरी सड़कों की दृश्यों की तरह लगते हैं, जो पाठकों को यात्रा और अन्वेषण के लिए आमंत्रित करते हैं, साथ ही ब्रांड की पहचान को भी बढ़ावा देते हैं। डिजाइनर ने कई परिस्थितियों को शामिल किया है, जो केवल व्यक्तिगत पाठकों को ही नहीं समायोजित करती है, बल्कि माता-पिता-बच्चे की पठन और कार्य सम्मेलन, आदि को भी। इसके अलावा, इसने कैबिनेट, मेज और कुर्सियों पर पुनर्व्यवस्था के द्वारा, साहित्यिक सलोन और अधिक रंगीन सांस्कृतिक विनिमय बनाया है जो उच्च-श्रेणी का अनुभव बनाता है।

इस बुकस्टोर की डिजाइन को बनाने के लिए, डिजाइनर ने वृत्ताकार थिएटर रूप पर ध्यान केंद्रित किया। फिर मानव प्रवाह संवाद और ब्रांड विषयों को पेश किया, जिसने निर्माण स्थल संरचना में समस्याओं को बुद्धिमानीपूर्वक हल किया। इसके अलावा, इसकी गति प्रवृत्ति डिजाइन वृत्ताकार और रेडियल पैटर्न में बाहर की ओर फैलती है, और आधिकारिक व्यापार, माता-पिता-बच्चे, आराम और अन्य समृद्ध पठन परिस्थितियों के साथ जुड़ती है।

यह एक 368 वर्ग मीटर का बुकस्टोर है। इस बुकस्टोर की डिजाइन को बनाने के लिए, डिजाइनर ने अर्द्ध-वृत्ताकार बेस विशेषताओं के प्रतिक्रिया में, और वृत्ताकार थिएटर डिजाइन के माध्यम से पाठकों और विषयों की धारा को इकट्ठा करने के लिए, इसने स्टेनलेस स्टील की छत को मिलाया है और बड़े निर्माण शरीर से आने वाली दबाव भरी भावना को निपटारा है, जो विशाल ब्रह्मांड में मानव ज्ञान की उत्पत्ति का प्रतीक भी है। इसके अलावा, वृत्ताकार गति रेखाएं रेडियल शाखा रेखाओं के साथ जुड़ती हैं ताकि अलग-अलग झुंड में बुक ग्रुप और विविध बैठने के क्षेत्र बन सकें, जो पाठकों को अधिक मजेदार के साथ विभिन्न रूपों की साहित्यिक कलाओं के माध्यम से घूमने के लिए प्रेरित करती हैं। यह स्पष्ट दिशानिर्देशों और पूर्ण प्रकाशन पर्यावरण के साथ मिलती है ताकि पाठक लक्ष्य पुस्तकों की त्वरित खोज में सहायता प्राप्त कर सकें और इस प्रकार पठन की सुविधा स्तर को बढ़ा सकें।

टाईकांग रीडज़ोन बुकस्टोर ने 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार प्राप्त किया। स्वर्ण A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धि को दर्शाती हैं। वे सम्मानित उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिपादन करते हैं और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ दुनिया पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Cheng Yu Hsieh
छवि के श्रेय: Cheng Yu Hsieh
परियोजना टीम के सदस्य: Designer Director: Cheng Yu Hsieh Designer: Hsin Yun Chiang Designer: Pao Hua Tsao
परियोजना का नाम: Taicang Readzone
परियोजना का ग्राहक: Cheng Yu Hsieh


Taicang Readzone  IMG #2
Taicang Readzone  IMG #3
Taicang Readzone  IMG #4
Taicang Readzone  IMG #5
Taicang Readzone  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें